0-शिक्षा की बेहतर व्यवस्था पर फोकस रहेगा मधु टंडन पब्लिक स्कूल का
कालपी(जालौन)। रविवार को नौनिहालों की शिक्षा के लिए स्थानीय नगर में इंग्लिश मीडियम मधु टंडन पब्लिक स्कूल का इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरुण टंडन तथा जनपद न्यायाधीश तरुण सक्सेना की मौजूदगी में शुभारंभ किया गया इस अवसर पर शिक्षाविदों तथा बुद्धिजीवियों ने शिक्षा की बेहतर व्यवस्था के लिए जोर दिया गया

नगर के मधु टंडन महिला महाविद्यालय के परिसर में आयोजित मधु टंडन पब्लिक स्कूल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने कहां की की कालपी नगर में इंग्लिश मीडियम स्कूल खुल जाने से अब बच्चों को दूरदराज के स्थानों में नहीं जाना पड़ेगा इससे समय के साथ-साथ धन की भी बचत होगी उन्होंने बताया कि हर वर्ग के लोगों के बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रबंध किए जाएंगे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का जिक्र करते हुए कहा के एपीजे अब्दुल कलाम एक इमानदार शख्सियत के धनी थे उनके बराबर कोई दूसरा ईमानदार नहीं है।

जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी ने कहा कि नवस्थापित मधु टंडन स्कूल के सहयोग करने के लिए मैं पूरी तरीके से संकल्पित हूं कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शिक्षा विधि श्रवण कुमार द्विवेदी ने कहा कि जनपद में शिक्षा का बेहतर ढंग से सुधार हुआ है। विधायक प्रतिनिधि आशीष चतुर्वेदी ने कहां शिक्षा के अलावा बच्चों को कुरीतियों से दूर करने अच्छे एवं ईमानदारी के रास्ते पर चलने वाली संस्कारवान शिक्षा प्रदान कराई जाएगी। समारोह को ब्रह्मकुमारी बहन ममता देवी, प्रबंध समिति के अध्यक्ष मेजर गणेश दत्त ने भी संबोधित किया कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक डॉ नरेश मैहर ने एमएसवी इंटर कॉलेज मधु टंडन महिला महाविद्यालय के अलावा नवीन स्थापित मधु टंडन पब्लिक स्कूल के बारे में जानकारियां दी।
उद्घाटन समारोह में जय खत्री, विजय गांधी, हर भूषण सिंह चौहान, डॉ सुरेश वर्मा, रविंद्र श्रीवास्तव, शिवबालक सिंह यादव, हर्षित खन्ना, अमित पांडेय, अपूर्व शरद श्रीवास्तव, जय वीर सिंह यादव, सुशील द्विवेदी, आनंद शर्मा, प्रिंसिपल नुजहत जहां, शिवम यादव, कमर अहमद के अलावा शिक्षामित्र मौजूद रहे। विद्यालय के डायरेक्टर शुभम मिश्रा हिमांशु सर आदि ने शिक्षाविदों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।