नाराज ऑटो चालकों का औरैया मार्ग पर छत्रसाल मैदान मंे प्रदर्शन
जालौन। परिवहन विभाग ने नियमों के विपरीत ऑटो चलाने का आरोप लगाते हुए नगर में संचालित हो रहे ऑटो के चालान काटे। चालान कटने से नाराज ऑटो चालकों ने औरैया मार्ग पर छत्रसाल मैदान मंे ऑटो खड़े कर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर ऑटो संचालन करने की अनुमति दिए जाने की मांग की।
रविवार को परिवहन विभाग द्वारा नगर में संचालित हो रहे ऑटो के खिलाफ कार्रवाई की गई। परिवहन विभाग के नियमों की अनदेखी करने आरोप में 10 ऑटो के चालान काट दिए। परिवहन विभाग की टीम द्वारा ऑटो चालक दीपू कुमार का 5000 रुपये, विकास 10000 रुपये, आमिर 15000 रुपये, सूर्य कुमार 15000 रुपये, सद्दाम हुसैन 20000 रुपये, पंकज 15300 रुपये, सुबराती 6000 रुपये, पवन कुमार 5000 रुपये का चालान काट दिया गया। 5000 रुपये से 20000 रुपये तक चालान काटने से ऑटो संचालक भड़क उठे। आधा सैंकड़ा से अधिक सीएनजी ऑटो चालकों ने औरैया मार्ग पर छत्रसाल इंटर कॉलेज के बगल में ऑटो खड़े कर दिए और परिवहन निगम की कार्रवाई का विरोध जताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

ऑटो चालकों ने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग की टीम उनका उत्पीड़न कर रहा है और मनमर्जी से चालान काट रहे हैं। ऑटो चालकों ने प्रशासन से मांग की है कि वह ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। ईएमआई पर ऑटो का पेमेंट कर रहे हैं। उसी में जो कुछ बचता है अपने परिवार का खर्च चला लेते हैं। ऐसे में 15-20 हजार रुपये का चालान वह कहां से भरेंगे। ऑटो को चलाते समय सरकारी टैक्स जमा कर नियमों का पालन करते हैं। बस स्टैंड के आसपास अपने ऑटो को खड़े नहीं करते हैं निर्धारित संख्या में ही सवारियां बैठाते है। इसके बाद भी उनके खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही हो रही है। उन्होंने उत्पीड़नात्मक कार्यवाई को बंद कराने की मांग की है। वहीं, नगर में कोई ठोस आश्वासन न मिलने पर टैंपो संचालक उरई चले गए। इस मौके पर दिनेश कुमार, राकेश, शिवम, अशोक, सत्यनारायण, पप्पू मंसूरी, जाहर सिंह, अजय, संजय, नीरज, राजकिशोर, विजय, मंगल, सुधीर कुमार आदि मौजूद रहे।