उरई(जालौन)। कानपुर देहात में जलने से मां-बेटी की मौत के मामले में कालपी से सपा विधायक विनोद चतुर्वेदी को नजरबंद कर दिया गया। विधायक अपनी गाड़ी से घटनास्थल पर जा रहे थे तभी उन्हें यमुना पुल पर हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पुलिस उन्हें सपा कार्यालय लेकर पहुंची और विधायक को उनके कार्यालय में ही नजरबंद कर दिया।


कानपुर देहात के थाना रूरा तहसील मैथा के ग्राम पंचायत बड़ौली में प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों के सामने घर के अंदर आग लगने की वजह से एक परिवार की मां एवं बेटी की घर में आग से जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना को लेकर आक्रोश पनपने लगा है। घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के द्वारा विधायकों एवं वरिष्ठ नेताओं की 11 सदस्य टीम गठित की गई है प्रतिनिधि मंडल में सपा के कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी समेत 11 नेताओं को शामिल किया गया है। मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए विधायक विनोद चतुर्वेदी रूरा के मड़ोली गांव चाहला जा रहे थे तभी पुलिस प्रशासन के निर्देश पर कोतवाल प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने दल बल के साथ नाकाबंदी करके कालपी में रोक लिया। कोतवाल तथा विधायक विनोद चतुर्वेदी के बीच बहस होने लगी। कालपी नगर के मोहल्ला टरननगंज बाजार स्थित विधायक जनसंपर्क कार्यालय में विधायक को लाया गया। कार्यालय में विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार पूरी तरीके से निरंकुश हो गई है। पुलिस के बलबूते लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। हम लोगों को शांतिपूर्वक तरीके से पीड़ित परिवार से मिलने के लिए नहीं जाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहां की प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों के सामने कानपुर देहात के चाहला गांव में आग से जल कर मां बेटियों की दर्दनाक मौत हो गई है। जिससे मानवता भी शर्मसार हुई है। उन्होंने कहा कि मां बेटियां अपने बचाव के लिए चीखती चिल्लाती रहीं लेकिन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों ने आग से बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने बताया कि हमारे साथी विधायक हो मनोज पांडे तथा अमिताभ बाजपेई को पुलिस प्रशासन ने अलग-अलग स्थानों में नाजायज तरीके से रोककर गिरफ्तार कर लिया है। यह सरकार लोकतंत्र का गला घोटने पर उतारू है उन्होंने बताया कि भविष्य में समाजवादी पार्टी के नेतृत्व के द्वारा जो भी निर्देश मिलेंगे उसी के अनुरूप हम लोग अपना कदम उठाएंगे इस दौरान वरिष्ठ सपा नेता अरविंद यादव सभासद, रमेश मिश्रा, अनिल चतुर्वेदी आदि लोजी मौजूद रहे।

(आप हमारे चैनल को सब्स्क्राइब और शेयर करे)
इंसेट–
सरकार व पुलिस अधिकारियों पर जमकर बरसे सपा विधायक
कालपी। कालपी यमुना ब्रिज पर कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी को हिरासत में लेने के लिए पुलिस ने पहले से ही नाकेबंदी कर दी थी। जैसे ही विधायक की गाड़ी यमुना पुल पर पहुंची तुरन्त ही कोतवाली इंचार्ज जितेंद्र कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ विधायक की गाड़ी रुकवाकर हिरासत में ले लिया। इस पर विधायक भड़क गए। उन्होंने सरकार व अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाईं। उन्होंने कहा कि सरकार शासन सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। पीड़ित के घर जाने से रोकने का यह पहला मामला नहीं है। सरकार दमन करने पर उतारू है, पुलिस सरकार के इशारे पर कार्य कर रही है। सपा विधायक कार्यकर्ताओं के साथ कानपुर देहात स्थित घटनास्थल पर जा रहे थे। इसकी भनक लगने पर उन्हें नजरबंद कर दिया गया। शहर में भी पुलिस सतर्क हो गई है।

(एक नजर में ये भी देखे इस मामले का पूरा वीडियो)