सोनी न्यूज़
जालौन

कालपी(जालौन)फाइलेरिया उन्मूलन की दवा खिलाने की व्यवस्थाओं को लेकर की गयी समीक्षा

कालपी(जालौन)। बुधवार को केंद्रीय फाइलेरिया उन्मूलन टीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ बैठक की तथा सर्वे करके फाइलेरिया उन्मूलन की दवा खिलाने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सहयोगी स्वयंसेवी संस्था पीसीआई दिल्ली के क्षेत्रीय परामर्शदाता निर्मल कटियार व केन्द्रीय टीम के अधिकारियों के द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों में सर्वे किया। इस दौरान टीम ने फाइलेरिया की दवा तथा अन्य उपयोगी सामान की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। चिकित्साधिकारी डॉ. गोपाल द्विवेदी ने बताया कि चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मचारियों को फाइलेरिया की दवा खिलाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 10 फरवरी से 27 फरवरी तक स्वास्थ्य कर्मचारी घर-घर जाकर 1 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को एल्बेंडाजोल तथा फाइलेरिया उन्मूलन की दवा खिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कालपी नगर में स्वास्थ्य कर्मचारियों की दवा खिलाने के लिए 47 टीमें गठित की गई हैं।बैठक में पुष्पेंद्र सिंह, सत्यवती पाल, किरन राठौर, ममता, आफरीन आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :

पुलिस ने 25 हजार की इनामिया महिला को साथी के साथ किया गिरफ्तार

Ajay Swarnkar

मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना के अन्तर्गत माटीकला से जुड़े कामगारों/हस्तशिल्पियों एवं प्रजापति समाज के लिए पांच लाख रूपये तक  का ऋण की हुई सुविधा

Ajay Swarnkar

रंगबाजी को लेकर देवरानी व जेठानी के साथ मारपीट

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.