Orai:सुरक्षित इंटरनेट दिवस प्रत्येक वर्ष फरवरी माह दूसरे सप्ताह मे मनाया जाता है।इसी के चलते अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षित इंटरनेट दिवस मनाने के पीछे प्रमुख मकसद लोगों को विशेष रूप से बच्चों और युवा लोगों को ऑनलाइन और मोबाइल फ़ोन के सुरक्षित व अधिक जिम्मेदार उपयोग के लिए प्रोत्साहित करना है ।
जिसके चलते अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षित इंटरनेट दिवस के अवसर पर साइबर क्राइम सेल जनपद जालौन द्वारा बी के डी एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल झांसी रोड उरई में सुरक्षित इंटरनेट साइबर सुरक्षा के संबंध में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है

इस कार्यक्रम में साइबर सेल के हेड कांस्टेबल वीर विक्रम सिंह ने सुरक्षा के संबंध में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी कि फोन या एस एम एस, पर कभी भी ओटीपी शेयर ना करें। केवाईसी के लिए इस एस एम एस पर ध्यान ना दें । व्हाट्सएप एवं गूगल फॉर्म पर लिंक को बिना समझे न खोले । एटीएम कार्ड का पिन कोड बदलते रहे । अपना पासवर्ड बनाते समय सावधानी बरतें अल्फा बेट नम्बर के साठ स्पेशल कैरेक्टर का भी प्रयोग करें ।

साइबर क्राइम सेल जनपद जालौन द्वारा कोतवाली उरई के सभागार में भी एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें व्यापारीयों व आमजनमानस के को ऑनलाइन ठगी से बचने के बारे में जागरूक किया गया तथा पोस्टर व पंपलेट के जरिये भी लोगों को जागरूक किया गया, इंटरनेट पर काम करने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया गया ।