विधुत ठेकेदार का ही ज्यादा मीटर रीडिंग का मीटर रीडर ने थमाया बिल
0 मामले के तूल पकड़ते ही बैकफुट पर आया विधुत महकमा
0 उपभोक्ता ने की शिकायत तो भड़क उठा था मीटर रीडर
उरई (जालौन)। विधुत महकमे में कंपनी द्वारा पदस्थ मीटर रीडरों की मनमानी का शिकार आये दिन सीधे साधे विद्युत उपभोक्ता हो रहे हैं। यदि किसी उपभोक्ता ने मीटर रीडरों से पंगा लेने की कोशिश तो वह खुद को सबसे बड़ा समझकर ऐसे रौब गालिब करते हैं कि विभाग में उनसे बड़ा कोई अधिकारी ही नहीं है।


ऐसा ही एक मामला रविवार को जिला मुख्यालय के मोहल्ला गोपालगंज शर्मा भोजनालय के समीप का प्रकाश में आया जहां मीटर रीडर ने उपभोक्ता को जो बिल थमाया वह 15 यूनिट का नहीं बल्कि उसमें 250 यूनिट अधिक जोड़कर लगभग 265 यूनिट निकालकर उपभोक्ता को थमा दिया। जब उपभोक्ता ने लंबा चैड़ा बिल देखा तो वह सकते में आ गया तो उसने अपने मीटर की रीडिंग देखी जिसमें महज 15 यूनिट का ही बिल आना था। जब उपभोक्ता ने मामले की शिकायत मीटर रीडर से की तो वह शुरूआत में अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं बल्कि उल्टा उपभोक्ता को ही खुद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की चुनौती देने लगा। जब उपभोक्ता ने मीटर रीडर को बताया कि वह भी विद्युत विभाग में लंबे समय से ठेकेदारी करता है। तब तक मामले की जानकारी मीडिया तक पहुंच चुकी और सोशल मीडिया पर मीटर रीडर की स्वेच्छाचारिता के चर्चेे होने शुरू हो गये साथ ही मामला तूल पकड़ने लगा तो विभाग के ही कुछ लोगों ने बीच में आकर किसी तरह से मामले को शांत कराने का प्रयास किया

इस दौरान हुई बातचीत में मोहल्ला गोपालगंज में मीटर रीडर द्वारा चिपयुक्त मीटर लगाये जाने के मामले को लेकर भी चर्चा हुयी साथ ही बकायेदारों के कनेक्शन न कटने के मामले में भी मीटर रीडर की मिलीभगत होने का आरोप लगा। फिलहाल विभागीय कर्मचारी देर शाम तक किसी भी तरह से स्वेच्छाचारी मीटर रीडर की गलती स्वीकार कर सही रीडिंग का दुबारा बिल देने का उपभोक्ता को आश्वासन देकर विभागीय अधिकारियों से शिकायत न करने के लिये मनाने में जुटे हुये थे।
फोटो परिचय—-