उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह की अध्यक्षता में जनपद की गौशालाओ में गौवंशो के लिए पशु आहार की व्यवस्था हेतु बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। गौवंश हेतु सही ढंग से चारा सप्लाई न करने पर सम्बन्धित कार्यदायी संस्था का टेंडर निरस्त करने का आदेश दिया।
गौशाला की व्यवस्था सही ढंग से न करने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
उन्होंने बताया कि मार्च 2023 तक गौवंशो को गौशालाओ में संरक्षित किये जाने के निर्देश दिए, उक्त निर्देश के क्रम में हर हाल में गौवंशो को गौशाला में संरक्षित करना है।
जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि गौशाला में समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए इसमे किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर सभी गौशालाओ में हरा चारा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना चाहिए साथ ही निर्देशित किया कि सर्दी से गौवंशो के बचाव हेतु गौशाला में तिरपाल, झाल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ० अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश सिंह, समस्त खंड विकास अधिकारी, समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत सहित अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।