उरई(जालौन)।भारत सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत चल रही सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन जनपद जालौन के उरई विकास भवन सभागार में संपन्न हुआ। जिसमें सीएसपी राज्य कार्यालय से पियूष श्रीवास्तव अश्विनी राजपूत नीरज तिवारी एवं विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सीएससी केंद्र संचालकों को सर्विसेज के बारे में जानकारी दी।

इस बैठक में 2 दर्जन से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ लगभग 125 से अधिक केंद्र संचालकों ने प्रतिभाग किया।


केंद्र संचालकों की कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने संचालकों को निर्देशित किया कि राज्य में केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को सीधे ग्रामीणों तक पहुंचाएं एवं ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों की केवाईसी आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत करें।
कार्यशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से वीएलई को सीएससी द्वारा प्रदान की जा रही सेवाएं जैसे आयुष्मान भारत योजना बिजली बिल स्वास्थ्य बीमा बैंकिंग जीवन बीमा डाक डाक मित्र डिजि पे आईआरसीटीसी गैस बुक लेबर रजिस्ट्रेशन एनपीएस आदि के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यशाला में स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर मनमोहन यादव ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पुष्पेंद्र ने भी वीएलई को प्रोत्साहित किया।
इस मौके पर-सीएससी जिला प्रबंधक सौरभ कुमार आलोक पाल जिला समन्यक रेहान अहमद,श्रम प्रवर्तन अधिकारी जगदीश वर्मा व लगभग 125 से अधिक वीएलई उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।