एटा

UP: एटा में यूपी पुलिस की उगाही रेट लिस्ट हुई वायरल! SSP ने दिए जांच के आदेश, पोस्ट डालने वाले को दिया नोटिस

एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि एक आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर पोस्ट की गई है। पोस्ट डालने वाले को वैधानकि नोटिस जारी किया गया है।

एटा के जैथरा थाने की धुमरी चौकी के खिलाफ भाजपा के एक सदस्य ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड की है। इसमें अवैध धंधों के लिए रेट लिस्ट दी गई है। चौकी प्रभारी ने इस व्यक्ति को नोटिस जारी कर दिया है, लेकिन यह रेट लिस्ट चर्चा का विषय बनी हुई है।

अनुराग सिंह उर्फ जीतू ठाकुर भाजपा के सक्रिय सदस्य हैं। 31 अक्तूबर की रात उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट डाली। इसमें गैस रीफिलिंग, पेड़ कटाई आदि के लिए महीनेदारी और दबिश डलवाने, मुकदमे लिखवाना आदि कार्यों के लिए कमीशन का सीधा जिक्र किया है। हर कार्य के लिए निर्धारित रेट लिखे हैं। यह भी लिखा गया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं और गरीबों को परेशान किया जा रहा है। चौकी प्रभारी हर समस्या के लिए लोगों से रुपये लेते हैं। पोस्ट अपलोड होने के कुछ ही देर बाद ही पुलिस की ओर से नोटिस तैयार हो गया। जिसे अनुराग के व्हाट्सएप पर भेजा गया है।

कई पीड़ित शिकायत करने के लिए तैयार

वहीं इस मामले में फेसबुक पोस्ट करने वाले अनुराग सिंह, जीत ठाकुर ने बताया कि फेसबुक पर पोस्ट की थी, जिस पर व्हाट्सएप के माध्यम से पुलिस का नोटिस मिला है। कई पीड़ित हैं, जो वसूली की शिकायत करने के लिए तैयार हैं जवाब दिया जाएगा।

पोस्ट डालने वाले को वैधानकि नोटिस
एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि एक आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर पोस्ट की गई है। पोस्ट डालने वाले को वैधानकि नोटिस जारी किया गया है। जवाब मिलने के बाद अगली कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जाएगी।