गाजियाबाद(कौशांबी)।शराब पीकर नशे में डायल-112 पर कॉल कर पुलिस को मोबाइल चोरी की झूठी सूचना एक युवक को भारी पड़ गया। कौशांबी पुलिस ने तलाशी में मोबाइल उसी की जेब से बरामद कर लिया। उसके बाद युवक को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।
क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि शनिवार देर रात में कंट्रोल रूम को एक युवक ने मोबाइल चोरी की सूचना दी। कौशांबी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो मामला पूरी तरह उल्टा निकला। वहां एक युवक शराब के नशे में लोगों की गाड़ियों के आगे खड़े होकर यातायात संचालन को प्रभावित कर रहा था। डायल-112 के पुलिसकर्मियों ने युवक के पास जाकर मोबाइल चोरी के बारे में जानकारी की तो वह अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बताने लगा।

पुलिसकर्मियों ने उससे कई बार घटना की जानकारी पता करने का प्रयास किया। आरोपी की पहचान संजीव कुमार निवासी शिवराम कालोनी नागलोई पश्चिमी दिल्ली के रूप में हुई। पुलिस ने जब सूचना देने वाले फोन नंबर पर संपर्क किया तो वह संजीव की जेब में ही निकला।

सीओ का कहना है कि पुलिस ने आरोपी को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने सड़क पर खड़े होकर उत्पात कर पुलिसकर्मियों से भी अभद्र भाषा व बदसलूकी शुरू कर दी। इसके बाद उसे पकड़कर शांतिभंग और विभिन्न धारा में चालान काटकर कार्रवाई की।