सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन

जिलाधिकारी ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा के सम्बंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर हर घर तिरंगा के सम्बंध में रानी लक्ष्मीबाई सभागार विकास भवन में तैयारियों के सम्बंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर हर तिरंगा कार्यक्रम देशभर में गरिमामई रूप से मनाया जाएगा।
आजादी के 75 वर्ष अमृत वर्षा पूरे देश में मनाया जा रहा है जिसके अंतर्गत जनपद जालौन में हर घर तिरंगा का भव्य कार्यक्रम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद के प्रत्येक घरों में तिरंगा लगें इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए साथ ही प्रचार प्रसार भी किया जाए।
जिलाधिकारी ने एक-एक विभाग के अधिकारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि झंडा समय रहते उपलब्ध कर लिये जाएं। देशव्यापी 13 से 15 अगस्त हर-हर तिरंगा अभियान में जनपद वासी शामिल होकर देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रध्वज हर देशवासी के लिए शान का प्रतीक है जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाए।
उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम राष्ट्रीय गौरव का आयोजन है सभी नागरिकों विशेषकर समस्त संगठनों के सदस्यों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं जनपद वासियों से अपील की आयोजन से जुड़कर अपने लहराए तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर टि्वटर, व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम, यूट्यूब आदि पर भी अवश्य पोस्ट करें साथ ही भारत सरकार ने इसके लिए https://harghartiranga.com/ पोर्टल तैयार किया है।

यहां भी अपने ध्वज की फोटो पोस्ट करें।

उन्होंने कहा कि करेगा तिरंगा कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव,अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मोतीलाल, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें :

लखनऊ:जाने उप मुख्यमंत्री डॉ०दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा 

Ajay Swarnkar

जालौन-ग्राम अण्डा में आजादी के अमृत महोत्सव पर निकाली गई तिरंगा यात्रा।

AMIT KUMAR

जालौन-कुठौंद पुलिस ने किया एक ओर कारनामा नाबालिग छात्र पर गुण्डा एक्ट।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.