सोनी न्यूज़
जालौन

जालौन-जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने एफपीओ कृषक उत्पादक संगठनों के साथ रानी लक्ष्मीबाई सभागार विकास वभन में बैठक आयोजित की गई।

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने एफपीओ कृषक उत्पादक संगठनों के साथ रानी लक्ष्मीबाई सभागार विकास वभन में बैठक आयोजित की गई।
जिलाधिकारी ने कहा कि एफपीओ यानी कृषक उत्पादक संगठन एक ऐसी योजना है जिसके अंतर्गत ऐसे किसानों का एक समूह बनाया जाता है जो कृषि उत्पादक कार्यों में लगे होते है।
उन्होंने कहा कि पीएम किसान एफपीओ योजना के तहत तकनीकी और आर्थिक उन्नयन कार्य करेंगे।
जिलाधिकारी ने उप कृषि निदेशक को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद स्तर पर किसान उत्पादक संगठनों को नई-नई तकनीकों की जानकारी दें।
एफपीओ संचालक ने जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए कहा कि वर्तमान में उत्पादन हेतु कार्य किया जाता है लेकिन जिले स्तर पर प्रोसेसिंग की व्यवस्था न होने से परेशानी होती है।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि एफपीओ के संगठनों द्वारा जो भी समस्या आती है उनका समाधान कराना सुनिश्चित करें ताकि इस योजना से लाभार्थी लाभान्वित हो सके।
इस अवसर पर एस के उत्तम, जिला कृषि अधिकारी गौरव यादव, समस्त भूमि सरंक्षण अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी आशीष कटिहार, किसान सुभाष द्विवेदी, राघवेंद्र नगाइच, आदि सहित मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

गौशालाओं की निरीक्षण आख्या उपलब्ध न होने से DM के चेहरे पर दिखी नाराजगी

Ajay Swarnkar

प्रशासन ने होली व शबे बरात को लेकर शांति सौहार्द बनाएं रखने की अपील

Ajay Swarnkar

सन्नो मंसूरी ने कांग्रेसमन महा सदस्यता अभियान की अगुवाई

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.