उरई (जालौन)।आज दिनांक04/05/2022 को ओम कंप्यूटर सेंटर पर महिला शशक्तिकरण की प्रभारी और परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी सब इन्स्पेक्टर रानी गुप्ता ने ओम कम्प्यूटर सेंटर पर जाकर के बच्चो को अपनी रक्षा करना और शिक्षा के महत्त्व को बताया |
एस आई रानी गुप्ता ने सबसे पहले सेंटर के बच्चों से परिचय लिया और उनसे उनकी पढाई और कंप्यूटर सीखने के उद्देश्य के बारे में जाना।
फिर उन्होंने बताया कि शिक्षा से नारी अपनी शक्ति को जान सकती है और वह अपने हक़ के लिए लड़ सकती है।
इसलिए शिक्षित होना हर नारी का अधिकार है।
उन्होंने आज के बिगढ़ते माहौल में अपना मोबाईल नंबर,अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी अनजान को न देने की सलाह दी।
आगे सेंटर के प्रबंधक सुनील हिन्दुस्तानी ने बताया कि ओम कंप्यूटर सेंटर को राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (NIELIT) से अथॉरिटी प्राप्त तथा ISO से प्रमाणित सेंटर है, जो कि कंप्यूटर के विभिन्न कोर्स के अलावा स्किल इण्डिया के तहत ट्रेनिग देता है। उन्होंने बताया प्रधानमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत 1 माह फ्री कंप्यूटर सिखाया जाता है।
इसके अलावा सेंटर पर आयुष्मान कार्ड, श्रमिक कार्ड, पेन कार्ड, राशन कार्ड, आय, जाति, निवास, शादी अनुदान और केवाईसी आदि भी की जाती है।
इस मौके पर शैलेन्द्र राठौर, अनीता राजपूत, मंतसा खातून, गिरजा देवी, अर्चना राठौर, प्रदीप नामदेव आदि अभ्यार्थी उपस्थित रहे और अंत में सुनील हिन्दुस्तानी ने प्रभारी रानी गुप्ता को बहुत बहुत धन्यवाद दिया।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।