सोनी न्यूज़
Other जालौन

जालौन-उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व विधायक गौरीशंकर वर्मा ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय का किया भूमिपूजन।

उरई(जालौन)।प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में कराये गये निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं लोकार्पण मा0 विधायकगण द्वारा सम्पन्न हुआ।
इसी क्रम में मा0 विधायक उरई गौरीशंकर वर्मा एवं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय बृम्हन मिनौरा विकास खण्ड डकोर में कार्यक्रम का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। मा0 विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके उपरान्त विद्यालयों के छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में अन्य अतिथियों द्वारा जनपद के विकास के संबंध में अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। जिलाधिकारी द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि विद्यालयों में बाउण्ड्रीवाॅल बनाया जाना अतिआवश्यक है इससे विद्यालय एवं छात्र-छात्राओं की सुरक्षा रहती है।
उन्होने कहा कि शिक्षा का मार्ग एक ऐसा मार्ग है जो प्रगति के मार्ग पर ले जाता हैं। उन्होने कोविड-19 की दृष्टिगत कहा कि जो 60 वर्ष से ऊपर एवं 45 वर्ष के ऊपर जो किसी भी बीमारी से ग्रसित हो वह अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर निःशुल्क वैक्सीनेशन कराये। उन्होने बताया कि जनपद में तीनों विधान सभाओं में मनरेगा एवं ग्रामनिधि कनवेर्जेन्स से 251 विद्यालयों की चहारदीवारी का निर्माण रू0 13.00 करोड़ की लागत से एवं रू0 15.00 करोड़ 67 लाख की लागत से निर्मित 195 आंगनबाड़ी का लोकार्पण किया गया।
जिसमें विधान सभा उरई में रू0 300.44 लाख की धनराशि से 58 स्कूलों के बाउण्ड्रीवाॅल का शिलान्यास तथा रू0 329.64 लाख की धनराशि से 41 निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण किया गया। इसी क्रम में मा0 विधायक माधौगढ़ मूलचन्द्र निरंजन ने विधान सभा माधौगढ़ के उ0प्रा0 विद्यालय टीहर में रू0 554.26 लाख की धनराशि से 97 स्कूलों के बाउण्ड्रीवाॅल का शिलान्यास तथा रू0 594.96 लाख की धनराशि से 74 निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण किया गया। मा0 विधायक कालपी नरेन्द्र पाल सिंह जादौन ने विधान सभा कालपी के कम्पोजिट जू0 हाईस्कूल चुर्खी विकास खण्ड महेवा में रू0 445.48 लाख की धनराशि से 86 स्कूलों के बाउण्ड्रीवाॅल का शिलान्यास तथा रू0 643.20 लाख की धनराशि से 80 निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण किया गया। पर्यटन विभाग द्वारा तीनों विधान सभाओं में एक-एक निर्माण कार्य का शिलान्यास रू0 150.46 लाख की धनराशि से किया गया।
बुन्देलखण्ड विकास निधि द्वारा कराये जाने वाले कार्यो का शिलान्यास विधान सभा उरई में रू0 546.32 लाख की लागत से 58 कार्यो का शिलान्यास, विधान सभा माधौगढ़ में रू0 333.74 लाख की लागत से 54 कार्यो का शिलान्यास एवं विधान सभा कालपी में रू0 413.79 लाख की लागत से 61 कार्यो का शिलान्यास किया गया।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

जालौन की मीडिया हुई पुलिस उत्पीड़न से परेशान,लामबन्द होकर पत्रकारों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।

Ajay Swarnkar

जालौन-ग्राम गायर में मनाई गई चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की जयंती।

AMIT KUMAR

कोरोना से बचाव के लिए कोतवाली हुई सैनिटाइज तो महाराजपुरा बॉर्डर पर की गई चेकिंग

ranjeet singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.