उरई(जालौन)।जिला पंचायत अध्यक्ष/एकीकरण डॉ० घनश्याम अनुरागी की अध्यक्षता में विकास भवन के रानी लक्ष्मी बाई सभागार में जिला एकीकरण समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बैठक में अवगत कराया गया कि 31 अक्टूबर 2022 को लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रूप में मनाई जायेगी।
पूर्व की भांति इस वर्ष भी और बेहतर ढंग से मनाया जाए। जनपद के सभी क्षेत्रों में राष्ट्रीय पर्व के रूप में बहुत ही भव्य रूप से मनाया जाएगा।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उरई को निर्देशित किया कि सभी प्रतिमाओ पर एक दिन पूर्व ही साफ सफाई और प्रकाश की व्यवस्था करना सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रदर्शनी, रैली, फल वितरण, विचार गोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
उन्होने अवगत कराया कि दिनांक 19 नवम्बर से 25 नवम्बर 2022 तक कौमी एकता सप्ताह मनाया जायेगा।
जिसके अन्तर्गत राष्ट्रीय अखण्डता दिवस, अल्पसंख्यक कल्याण दिवस,भाषाई सदभावना दिवस, कमजोर वर्ग दिवस, सांस्कृतिक एकता दिवस, महिला दिवस, पर्यावरण दिवस का आयोजन सम्पन्न होगा।
दिनांक 26.11.2022 को उत्कृष्ट कार्य करने बालो को समान्नित किया जाएगा।
जालौन जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ घनश्याम अनुरागी ने इस अवसर पर कहा कि इस वर्ष आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को और अधिक वेहतर बनाया जायेगा। महारानी लक्ष्मी वाई तथा झलकारी वाई की झांकी जनपद में निकाली जायेगी।
23 नवम्बर 2022 को मनाये जाने वाले सांस्कृतिक एकता दिवस को भव्य स्वरूप में मनाया जायेगा।
इस अवसर पर बुंदेलखण्डीय विधा पर आधारित लोक कला का आयोजन तथा देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही महान विभूतियों को सम्मानित भी किया जायेगा।
बैठक में-विधायक माधौगढ़ मूलचंद्र निरंजन,मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र त्रिपाठी,जिला विद्यालय निरीक्षक, वेसिक शिक्षा अधिकारी, समस्त समाजसेवी सहित जनप्रतिनिधि व सभी धर्माे के धर्म गुरू भी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।