सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

ऊर्जा मंत्री ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार कल करेंगे राज्य स्तरीय जनसुनवाई

डिस्काम स्तर पर प्रबन्ध निदेशक द्वारा कि गयी जनसुनवाई में 06 मामले निस्तारित -ए0के0 शर्मा

लखनऊ:
प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार कल दिनांक 20 जुलाई, 2022 महीने के तीसरे बुधवार को दिन में 12 बजे से राज्य स्तरीय जनसुनवाई करेंगे और शिकायतकर्ता से वर्चुअल संवाद कर शिकायतों का निस्तारण करेंगे।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि प्रदेश के सभी डिस्काम द्वारा आज दिनांक 19 जुलाई, 2022 मंगलवार को ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार प्रबन्ध निदेशक स्तर पर हुई जनसुनवाई में कुल 06 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया।
ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने बताया कि मंगलवार को विभिन्न डिस्काम में कुल 34 मामले आये, जिसमें 06 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया, शेष 28 मामलों के निस्तारण हेतु कार्यवाही चल रही है।

श्री ए0के0 शर्मा ने बताया कि प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को राज्य स्तर पर स्वंय ऊर्जा मंत्री एवं उच्च अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई की जाती है। इस जनसुनवाई में ऐसे मामले संज्ञान में लाये जाते है जिनका निराकरण स्थानीय स्तर पर व डिस्काम स्तर पर नहीं हो पाता है, उनकी सुनवाई की जाती है। साथ ही ऐसे मामले जिनकी शिकायते मुख्यमंत्री पोर्टल, ऑनलाइन शिकायत, मंत्रीगण व सासंद एवं विधायक के वहां की गयी शिकायतों का भी संज्ञान लिया जाता है तथा शिकायतकर्ता से वर्चुअल संवाद कर समस्या की वास्तविकता जानने की भी कोशिश की जाती है।

ये भी पढ़ें :

लाक डाउन की वजह से सब्जियों व दलहन व किराना के दाम बढ़े

Ajay Swarnkar

उरई में लगाया गया रक्तदान शिविर

Ajay Swarnkar

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री व विधायक पारस नाथ यादव का हुआ निधन

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.