सोनी न्यूज़
Other जालौन

जालौन-जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत की गई कार्यवाही की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत की गई कार्यवाही की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।

उन्होंने कहा कि टैक्सी स्टैंड, ऑटो स्टैंड, बस स्टैंड, अवैध पार्किंग स्थलों को चिन्हित कर संबंधित विभाग कार्यवाही सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों की होर्डिंग लगाकर आदि से संबंधित सूचना जन जागरूकता हेतु दर्शाया जाए।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अवैध पार्किंग स्थलों को चिन्हित करते हुए तीन दिवस के अंतराल में कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग का संचालन किया जा रहा है तो संबंधित अधिकारी साथ ही पार्किंग संचालन के विरुद्ध भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन के व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।
विशेष सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सड़क मार्गो के किनारे अवैध अतिक्रमण को हटाए जाने अवैध पार्किंग को रोकने अवैध ट्रांसपोर्ट परिवहन के कारोबार में लिप्त माफियाओं को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि वाहनों के फिटनेस प्रमाण पत्र की सघन जांच की जाए फिटनेस प्रमाण पत्र के बिना किसी भी बाहन का संचालन न होने पाए यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि नाबालिक मोटर चालक किसी भी हाल में बाहन न चलाएं साथ ही ऐसे नाबालिक को चिन्हित करते हुए दो पहिया वाहन,चार पहिया वाहन या ई रिक्शा चलते पकड़े जाने पर बहनों को त्वरित सीज कर कार्यवाही करें।
उन्होंने कहा कि सभी मुख्य चौराहों पर निरंतर अभियान चलाया जाए जिसमें सीट बेल्ट हेलमेट ड्राइविंग लाइसेंस आदि जांच करें ताकि लोगों के आदत में सुधार लाया जा सके और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर सकें। उन्होंने कहा कि रॉन्ग साइड से वाहन चलाने वाले व सीट बेल्ट हेलमेट न लगाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी भी यातायात के नियमों का पालन करेंगे।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर साईनेज लगाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर-जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम,अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र देव शर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव आदि से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें :

जालौन-भूखे परिवार को भोजन कराने पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार यादव।

AMIT KUMAR

जालौन-श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में एलआईसी कर्मी रहे हड़ताल पर।

AMIT KUMAR

जालौन-राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की नीतियां बताते युवा सपा नेता रामेन्द्र त्रिपाठी।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.