सोनी न्यूज़
Other उत्तर प्रदेश जालौन

मंडलायुक्त,डीआईजी, ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ मिलकर जालौन जनपद से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। जुलाई माह में प्रधानमंत्री द्वारा किया जा सकता है एक्सप्रेस वे का उद्घाटन।

उरई(जालौन)।बुंदेलखंड के 6 जनपदों को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की सौगात मिलने वाली है।
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी जुलाई माह में इसका उद्घाटन करने के लिए जालौन आ सकते हैं।
जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है।
यह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे लगभग 27 माह में बनकर तैयार हो चुका है।
इसका निरीक्षण करने के लिए मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय, डीआईजी जोगिंदर सिंह, जिलाधिकारी चांदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के साथ मिलकर जालौन जनपद से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया।
अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी से ही माइक्रो प्लान बना कर तैयारियां शुरू की जाए। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की नींव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा रखी गई व माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बुंदेलखंड के लोगों के लिये यह बड़ी सौगात दी थी और कहा था कि चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लोगों को परेशानी नहीं होगी और कम समय में यहां के लोग दिल्ली पहुंच जाएंगे।
जिसके बाद से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जल्द से जल्द बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूर्ण कराया।
आज यह एक्सप्रेस वे पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो चुका है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का जुलाई माह में शुभारंभ भी कर सकते हैं।
बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का कार्य देखा निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने जो भी अधूरे पड़े कार्य हैं उसको जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश। उन्होंने एक्सप्रेस भी के अधिकारियों को बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जुलाई माह में संभावित कार्यक्रम है।
निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आगमन की तैयारियों को लेकर किसी प्रकार की कोई ढिलाई न बरती जाए।जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जालौन जनपद में संभावित कार्यक्रम है वह जल्द ही इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करने वाले हैं। जिसका लाभ जालौन जनपद के साथ-साथ बुंदेलखंड के लोगों को मिलेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की लगभग लंबाई 300 किलोमीटर है। उन्होंने बताया कि जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 78 किलोमीटर तक लंबाई है। यह एक्सप्रेस वे लगभग पूरी तरीके से तैयार हो चुका है और जल्द ही लोगों को इसका लाभ भी मिलना शुरू हो जाएगा।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

उरई से ददरी जर्जर सड़क निर्माण को लेकर बसपा ने सौपा ज्ञापन

AMIT KUMAR

जालौन-उरई नगर पालिका परिषद द्वारा भारत सरकार की स्वच्छता अभियान योजना को लगाया जा रहा पलीता।

AMIT KUMAR

भोगनीपुर BJP विधायक विनोद कटियार को मिली फोन पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.