सोनी न्यूज़
जालौन

जालौन-सीएससी जन सेवा केन्द्रों से प्रधानमंत्री जी का आत्मनिर्भर नारीशक्ति के साथ संवाद कार्यक्रम प्रसारण किया गया।

उरई(जालौन)।आज दिनांक 12-08-2021 को प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर नारीशक्ति के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम का प्रसारण सीएससी जन सेवा केन्द्रों पर किया गया।

👉🏻इस अवसर सीएससी के जिला प्रबन्धक श्री आलोक पाल ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा आत्मनिर्भर नारीशक्ति के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम का प्रसारण स्वयं सहायता समूह की महिलाओं तथा स्थानीय ग्रामीण जनों हेतू जनपद के सभी विकास खण्डों में कुल 275 सीएससी जन सेवा केन्द्रों पर किया गया। इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधी,स्वयं सहायता समूह के पदाधिकारी तथा बीसी सखी की महिलाएँ उपस्थित रही।


माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वयं सहायता समूह के पदाधिकारियों को जैविक कृषि,पशुपालन तथा लघु उद्योगों के कार्य को ऑनलाइन माध्यम से अपने जनपद तथा प्रदेश स्तर पर प्रसारित करने हेतु निर्देशित किया गया।और आज के समय में हमारे देश की आत्मनिर्भर नारीशक्ति स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ग्रामीण अंचलों में विभिन्न प्रकार के लघु उद्योगों के माध्यम से हजारों महिलाओ के लिए रोजगार का सृजन किया है। जिससे महिलाएँ आज पुरुषों के साथ-साथ अपने परिवार के भरण-पोषण में समान रूप से सहयोग प्रदान कर रही हैं।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

जालौन:नेत्रहीन बेटी को कोंच चेयरमैन ने ₹35000 धनराशि की सहायता

Ajay Swarnkar

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना मेगा कैंप एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,महिला शक्ति केंद्र व बाल सरक्षण समिति की ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक का हुआ आयोजन 

Sunita Singh

जालौन-ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर जिला पंचायत सदस्य रामेंद्र त्रिपाठी ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.