जनपद जालौन में भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों नेताओ ने भाजपा सरकार के विरोध में विभिन्न समस्याओं एवं मूल वृद्धि को लेकर झाँसी-कानपुर हाइवे बड़ागांव पर जाम लगाकर धरने पर बैठे।


वही जाम की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुचे और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को समझाने का प्रयास किया बाद में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने प्रधानमंत्री संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा। साथ ही भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष द्विजेंद्र सिंह निरंजन ने बताया कि भाजपा की केंद्र सरकार से मांग है कि डीजल और पेट्रोल रसोई गैस तथा समस्त वस्तुओं की बेतहशा कीमत को वापस लिया जाए। साथ हीतीनों कानून वापस लिए जाएं।तथा समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए कानून बनाया जाए एम समर्थन मूल्य के नीचे खरीद को अपराध की श्रेणी में घोषित किया जाए भारत सरकार द्वारा बिजली की दरें संपूर्ण देश में एक समान लागू की जाएं एवं किसानों को कृषि कार्य के लिए फ्री में विद्युत आपूर्ति दी जाए प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ किसानों को लागत पर नहीं उत्पाद पर दिलाया जाए आंदोलन के दौरान किसानों पर लगाए गए सारे मुकदमों को वापस किया जाए।

इस मौके पर-द्विजेंद्र सिंह निरंजन(जिलाध्यक्ष भाकियू),बलराम सिंह लम्बरदार, बृजेश राजपूत,राजकुमार पटेल, दिनेश प्रताप,राजू गढ़र,भान सिंह,महेंद्र पाल,चंद्रमोहन, राजकुमार,हरिशंकर,देवेंद्र कुमार, विजय सिंह,मंगल,रामबाबू आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जनपद जालौन से soni news के लिए अमित कुमार।