सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

राहत की ख़बर:यूपी में पोस्ट कोविड मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

 

कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश वासियों के ये राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने पोस्ट कोविड रोगियों को मुफ्त उपचार की सुविधा प्रदान करेगी। जानकारी के अनुसार यूपी  के सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों और विशिष्ट चिकित्सा संस्थानों में पोस्ट कोविड मरीजों का निश्शुल्क इलाज किया जाएगा। अब जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी यदि पोस्ट कोविड समस्याओं के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती रखना पड़ता है तो भी उनका मुफ्त इलाज किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार की ओर से सभी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के बाद भर्ती कराए गए रोगियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी यदि पोस्ट कोविड समस्याओं के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती रखना पड़ता है तो भी उनका निश्शुल्क इलाज किया जाएगा। दरअसल, कई मेडिकल कॉलेज अभी तक कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनके अस्पताल में भर्ती रहने पर उनसे कुछ सेवाओं का शुल्क ले रहे थे। प्रमुख सचिव आलोक कुमार के मुताबिक पोस्ट कोविड समस्याओं के चलते अस्पतालों में भर्ती इन रोगियों के उपचार को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई थी। ऐसे में संजय गांधी पीजीआइ व केजीएमयू सहित विशिष्ट चिकित्सा संस्थानों और निजी व सरकारी मेडिकल कॉलेजों में अब ऐसे मरीजों का इलाज भी मुफ्त किया जाएगा। फिलहाल रोगियों को बड़ी राहत मिल गई है।

ये भी पढ़ें :

ढाई आखर प्रेम की सांस्कृतिक यात्रा शनिवार को पहुंची माहिल एतिहासिक नगरी उरई में। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बजरिया में यात्रा का किया गया जोरदार स्वागत

AMIT KUMAR

टैम्पो यूनियन ने किया जिला आरटीओ ऑफिस का घेराव।

Ajay Swarnkar

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महोबा में विशाल प्रतिज्ञा रैली को किया सम्बोधित

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.