सोनी न्यूज़
Uncategorized उत्तर प्रदेश जालौन

प्यार के आगे लॉकडाउन बेअसर, प्रेमी युगल ने यूं रचाई शादी


सिरसा कलार /कुठौंद। प्रेमी युगल ने जब एक दूजे का होने की ठानी तो परिवार की बंदिशें और लॉकडाउन का असर भी बेअसर हो गया। प्रेमिका अपने घर से पैदल निकल आई और प्रेमी रास्ते से उसे अपने साथ ले आया, लेकिन जब प्रेमी के घरवाले भी राजी नहीं हुए तो दोनों ने थाने जाकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने दोनों के परिजनों से बातचीत कर जब उनके बालिग होने की बात कहीं, तो परिजनों को भी उनके प्यार के सामने घुटने टेकने पड़ गए। कस्बे के ही एक कथरी मंदिर में दोनों ने शादी की और हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। हालांकि इस शादी के दौरान दोनों ने ही लॉक डाउन के नियमों का पालन भी किया। सोशल डिस्टेंसिंग का ख़्याल रखते हुए व मास्क पहनकर ही शादी रचाई।

जानकारी के मुताबिक मामला जहटौली थाना सिरसा कलार क्षेत्र का है। जहटौली निवासी 24 वर्षीय सुमित कुमार पड़ोस की ही 21 वर्षीय सरला से प्यार करता है। दोनों में चल रहे प्रेम प्रसंग की परिजनों को भी भनक थी लेकिन शादी के लिए वह तैयार नहीं थे। बावजूद इसके दोनों ने शादी करने की ठान ली। बताया गया है कि सोमवार की रात युवती अपने प्रेमी के पास आने के लिए घर से पैदल ही निकल आई। लेकिन यहां प्रेमी के घरवालों ने भी शादी पर एतराज जताया। गांव में पंचायत भी लगाई गई लेकिन लड़की के घर वाले तैयार नहीं हुए इस पर दोनों ने हार नहीं मानी और थाना सिरसा कलार पहुंचकर मदद की गुहार लगाई।

मामला संज्ञान में आने पर मंगलवार को सुबह एसएचओ ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया और बातचीत की। दोनों के ही परिजन मानने को तैयार नहीं थे लेकिन प्रेमी युगल भी अपनी जिद पर अड़ा रहा। आखिर में पुलिस ने जब दोनों के बालिग होने की बात रखी तो युवती के परिजन उससे रिश्ता तोड़कर चले गए जबकि प्रेमी के परिजन दोनों के प्यार के आगे झुक गए। शाम के वक्त गाँव के ही एक कथरी मंदिर में प्रेमी युगल ने लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए पहले मास्क पहना और फिर एक दूसरे को वरमाला पहनाई।
*रिपोर्ट:जनपद जालौन के कुठौंद से soni news के लिए लवकेश सिंह*

ये भी पढ़ें :

Soni news:जनता पर से अब चाय का नशा उतर चुका है-अखिलेश यादव

Ajay Swarnkar

आज़मगढ़ की जनता से अनुमति ले कर ही चुनाव लड़ूंगा – अखिलेश यादव

Ajay Swarnkar

समूह सखी का चार दिवसीय प्रक्षिक्षण हुआ संम्पन्न,साथ ही महिला दिवस के चलते महिला सखी को महिला दिवस

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.