सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश वीडियोस

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने किया सी0एम0ओ0 आफिस का निरीक्षण देखी कान्टेक्ट ट्रेसिंग की स्थिति

जिलाधिकारी ने न्यूनतम समय में कोविड रोगियों को एम्बूलेंस के माध्यम से भर्ती कराने के दिये निर्देश
लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों पर होगी एपीडेमिक एक्ट के तहत कार्यवाही-

जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश द्वारा आज प्रातः सी0एम0ओ0 आफिस का निरीक्षण किया गया और कान्टेक्ट ट्रेसिंग की स्थिति को देखा। निरीक्षण में जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 नरेन्द्र अग्रवाल व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें। जिलाधिकारी द्वारा सी0एम0ओ0 आफिस में अधिकारी/कर्मचारी द्वारा पाॅजिटिव लोगों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग व ट्रैवल हिस्ट्री निकालनें के कार्य को देखा। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जो भी लोग बाहर से आये है उन सभी की  कान्टेक्ट ट्रेसिंग व ट्रैवल हिस्ट्री को भलीभांति चेक किया जाये और ऐसे सभी लोगों के नम्बरों को एकत्रित करके उनसें दूरभाष पर बात की जाये।

         जिलाधिकारी द्वारा सर्विलांस टीम को भी कार्य को तेज करने के निर्देश दिये। ताकि डोर टू डोर सर्वे हो सके और जहां पर भी इस तरह के लक्षण पाये जा रहे है उनको चिन्हित करके उनकी सैपलिंग की जाये और जल्द से जल्द से उनका उपचार कराना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने ये भी निर्देष दिया की आवश्यकता पड़ने पर एम्बूलेंस की संख्या को बढ़ा लिया जाये। साथ ही सभी एम्बूलेंसो की शासकीय व प्राइवेट हाॅस्पिटल के लिये अलग-अलग कोडिंग कर ली जाये और एम्बूलेंसों का मूवमेंट स्मार्ट सिटी में स्थापित इन्ट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर से किया जाये, ताकि रोगियों को ससमय अस्पताल पहुंचाया जा सके।

       इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा जिला पंचायत कार्यालय मे बनाये गये कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया गया । उन्होनें ये भी कहा कि जो भी रोगी आ रहे उनका डेटा तुरन्त ही अपलोड कर लिया जाये और उसकी माॅनिटरिंग की जाये। साथ ही निर्देश दिया की अपलोड किये डेटा कर पूर्ण एनालिसिस किया जाये और उसके आधार पर कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाये।

इसके पश्चात् जिलाधिकारी द्वारा स्मार्ट सिटी में जिला प्रशासन व अन्य विभागीय अधिकारी जो कोविड-19 के तहत कार्यो में लगाये गये, उनकी एक सामूहिक बैठक आहूत की गयी। जिसमें स्पष्ट निर्देश दिये गये कि कन्टेंटमेंट क्षे़त्रों में प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाये।  जो भी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पालन नही कर  रहे उन पर कड़ी कार्यवाही की जाये। इसके साथ ही जो साप्ताहिक बंदी निर्धारित की गयी है ।
उसका कड़ाई से पालन कराया जाये और उसी दौरान समस्त बाजारों में सैनीटाइजेशन कराना सुनिश्चित कराया जाये। उन्होने ये भी कहा कि जो प्रमुख चौराहे और बाजारें है उन सब में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगा कर एनाउन्समेंट कराकर लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरुक किया जाये।

रिपोर्ट:देवेंद्र प्रताप सिंह soni news लखनऊ

ये भी पढ़ें :

जनता की चिंता करने की जगह आपसी झगड़े में व्यस्त है यूपी सरकार : संजय सिंह

Ajay Swarnkar

स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने पर सस्पेंस बरकरार

Ajay Swarnkar

कार व डंपर की भिडंत में युवक की दर्दनाक मौत

ashish knp

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.