जिला चिकित्सालय को मिला सर्जन मरीजों को आपरेशन के लिए नहीं भागना पड़ेगा झांसी-कानपुर-अवनीश बनौधा

उरई (जालौन)।जिला चिकित्सालय उरई में लगभग पांच वर्षों से रिक्त चला आ रहा सर्जन का पद सीएमएम डा. अवनीश बनौधा एवं सीएमओ के अथक प्रयास से शासन की ओर से जिला अस्पताल सर्जन की तैनाती हो सकी है।
जिला चिकित्सालय उरई नवनियुक्त सर्जन डा.आदिल अंसारी की तैनाती होने आम जनता में खुशी लहर दौड़ गयी। नवनियुक्त सर्जन डा. आदिल अंसारी की तैनाती होने पर समाजसेवी युसूफ अंसारी ने अपने साथियों मुन्ना अंसारी, शब्बीर अंसारी, मोहम्मद जहागीर, अलीम सर, हाफिज शोएब अंसारी, हाशमी सभासद बार्ड-34, बार्डवाय परवेज, लक्ष्मणदास बबानी सभासद, चांद भाई ठेकेदार अस्पताल के साथ मिलकर फूल मालाओं तथा अंगवस्त्र भेंटकर उन्हें बधाई देते हुए कहा जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अवनीश बनौधा के अथक प्रयास से जिला अस्पताल को पांच वर्ष बाद सर्जन की तैनाती होने से अब सर्जरीकल मरीजों को झांसी-कानपुर रिफर नहीं होना पड़ेगा।
इस सम्बंध जानकारी देते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अवनीश बनौधा ने बताया कि जिला अस्पताल में पांच वर्ष सर्जन का पद रिक्त चल रहा था। उन्होंने बताया कि एक वर्ष पहले से सर्जन डा. के. पी. सिंह कार्य कर रहे जबकि जिला अस्पताल में दो सर्जन के पद है एक पद रिक्त चल रहा था जिसकी जगह सर्जन डा. आदिल अंसारी ने अपना चार्ज ग्रहण कर लिया है।इसके पहले डा. बसंत लाल सर्जन के रूप में कार्य देख रहे थे। मगर पांच वर्ष पहले डा. बसंत लाल का स्थानांतरण कानपुर के लिये हो जाने की बजह से जिला अस्पताल में सर्जन का पद रिक्त चल रहा था।उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में अब सर्जन की कमी दूर हो चुकी है जिसका लाभ सर्जरीकल मरीजों को मिलने लगेगा अब उन्हें झांसी-कानपुर एवं स्थानों पर आपरेशन के लिए नहीं भागना पड़ेगा।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.