जनपद जालौन,

मंडलायुक्त श्री आदर्श सिंह ने विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में निपुण विद्यालय बनाने बनाने वाले 100 से अधिक शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र , मेडल देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने शिक्षकों की निपुण भारत मिशन को सफल बनाने में किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की और आह्वान किया गया कि जल्दी से जल्दी समस्त विद्यालयों को निपुण विद्यालय बनाया जाए जिससे हमारे जनपद जालौन का नाम देश प्रदेश जाना जाए।


जनपद में निपुण भारत मिशन अभियान संचालित हो रहा है जिसमें कक्षा 1 से 3 तक के समस्त छात्र को आधारभूत भाषाई कौशल एवं गणित ज्ञान में निपुण बनाया जाता है। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए निर्देशित किया कि प्रत्येक शिक्षक की जिम्मेदारी है की विद्यालय के बच्चे जल्दी से जल्दी आधारभूत दक्षता में कुशल होकर निपुण बालक बने एवं जिन्होंने विद्यालय को निपुण बनाने में सराहनीय कार्य किया है वे सब सम्मानित किया जा रहे हैं और भविष्य में भी सम्मानित किए जाते रहेंगे ऐसे विद्यालयों के अध्यापकों को भी सम्मानित किया जाएगा जो अभिभावकों से लागातार संपर्क करते हुए छात्र उपस्थिति में वृद्धि करेंगे क्योंकि हमारे विद्यालयों में छात्र उपस्थिति अपेक्षा अनुसार नहीं है।

मुख्य विकास अधिकारी भीम जी उपाध्याय ने कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में शीर्षस्थ अधिकारियों की टीम गठित कर निर्देशित किया गया है कि वह आवंटित विद्यालयों में समय निकालकर शिक्षण कार्य करें सभी अधिकारी शिक्षण कार्य कर रहे हैं जिससे गोद लिए विद्यालयों में एक सकारात्मक वातावरण का सृजन हो रहा है उन्होंने शिक्षकों का भी आह्वान किया कि विद्यालयों में अधिक से अधिक सामुदायिक सहयोग लिया जाए जिससे विद्यालयों में छात्र उपस्थित बढ़ सके ।


अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र प्रकाश द्वारा सभी अधिकारियों , उपस्थित शिक्षकों का आभार प्रकट किया गया और कहा गया कि आप निरंतर अच्छा कार्य करते रहिए । हमारा विभाग और जिले के अधिकारी आपके कार्यों को चिन्हित करते हुए प्रमाणित करेगे।
सम्मान समारोह में अभिषेक कुमार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उरई ,डॉक्टर शिवाकांत द्विवेदी परियोजना निदेशक डीआरडीए ,जिला विकास अधिकारी डीसी एनआरएलएम, ज्ञान प्रकाश अवस्थी ज्ञान , खंड शिक्षा अधिकारी डकोर ,विश्वनाथ दुबे ,श्याम जी गुप्ता, शिव दिन चौधरी ,अभिलाष तिवारी लोकेश पाल ,अमित गुप्ता आदि उपस्थित रहे।