उरई(जालौन)।जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर कैंप कार्यालय व कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा महात्मा गांधी जी, लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए।
जिलाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी जी ने सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को आजादी दिलाई, सभी को देशभक्ति एवं अहिंसा का पाठ पढ़ाया।
सादगी के प्रतीक पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को भी नमन किया।
वही उनके पद चिन्हों पर चलने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की विचारधारा का अनुकरण करना चाहिए उनके विचारों से समाज में परिवर्तन आएगा, गांधीगिरी एक भावना है हम सबको गांधी जी के बताएं मार्ग पर चलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हम सब महापुरुषों के आदर्शों को अपने जीवन में उतार लें तो निश्चित रूप से हमें किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।
उन्होंने सत्य और अहिंसा के पद पर चलकर देश को आजादी दिलाई।
उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से आवाहन किया कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें तभी महापुरुषों के आदर्श सार्थक होंगे।


उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि आपके द्वारा किया गया कोई भी कार्य हासिए पर रह रहे लोगों को कितना लाभ पहुंचा सकती है आज इस विशिष्ट दिन पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने अंदर की एक बुराई को त्यागें और जीवन में सकारात्मक को अपनाएं।
सरकार की योजनाओं से पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव से लाभान्वित करें।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही जैसे कन्या सुमंगला योजना, निराश्रित पेंशन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आदि योजनाओं से महिलाओं को सामाजिक व आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा रहा है जिससे समग्र विकास हो सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, डिप्टी कलेक्टर सौरभ पाण्डेय, निशांत पटेल, वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी आदि सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार जालौन उत्तर प्रदेश।