जालौन पुलिस ने सराफा व्यापारियों की दुकान को निशाना बनाने वाले चोर को दबोचा,1 किग्रा चांदी के आभूषण किये बरामद

 

जालौन। लगभग दो माह पूर्व पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर चोरों ने दो सराफा व्यापारियों की दुकानों को निशाना बनाकर लाखों के सोने चांदी के जेवरात चोरी कर लिए थे। पुलिस ने चोरी के मामले में नेपाली आरोपी को पकड़ा है। जिसके पास से पुलिस ने चोरी के 1 किग्रा चांदी के नए पुराने आभूषण व 2300 रुपये नगद बरामद किए। सीओ ने कोतवाली में मामले का खुलासा किया।
नगर के मोहल्ला चौधरयाना निवासी रामजी स्वर्णकार उर्फ बबलू व फर्दनवीस निवासी विशाल सोनी पुत्र प्रमोद सोनी की चौकी के नीचे चंद कदम की दूरी पर बाजार बैठगंज में सराफा की दुकानें हैं। बीती 14 जनवरी की रात चोरों ने दोनों दुकानों को निशाना बनाया। चोर छत पर लगे लोहे के मजबूत गेटों के कुंडों को तोड़कर दुकान के अंदर घुस गए। जहां चोरों ने रामजी 必利勁
की दुकान के अंदर दो तिजोरियों को तोड़कर 10 हजार रुपये नगद समेत लगभग 4 लाख रुपये के जेवरात एवं उनके बगल में ही स्थित विशाल की दुकान से चोरों ने गोलक में रखे 12 हजार रुपये नगद समेत लगभग 2 लाख रुपये के जेवर चोरी कर लिए थे। मामले में कोतवाली पुलिस एसओसी व सर्विलांस टीम संयुक्त रूप से चोरों की तलाश कर रही थीं। उक्त मामले का कोतवाली में खुलासा करते हुए सीओ आरके गौतम ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सराफा व्यापारियों के यहां हुई चोरी के मामले में सारंगपुर तिराहे के पास कहीं बाहर भागने की फिराक में खड़े सूरत बहादुर शाही पुत्र नरबहादुर शाही निवासी ग्राम लामकी थाना मातीपुरए जिला कैलालीए नेपाल को पकड़ा है। तलाशी में पुलिस ने आरोपी के पास से 2300 रुपये नगद बरामद किए। पुलिस की पूछतांछ में आरोपी ने बताया कि चोरी की घटना को उसने व नगर में चौकीदारी करने वाले नेपाली व्यक्ति ने मिलकर अंजाम दिया था। चोरी के बाद उन्होंने सारंगपुर तिराहे के पास ही आभूषण जमीन में दबा दिए थे। निशानदेही पर पुलिस ने जमीन में दबे हुए 1 किग्रा चांदी के नए पुराने आभूषण भी बरामद कर लिए हैं। जिनकी पहचान व्यापारियों ने की है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.