उरई(जालौन)। प्रधान कुटुम्ब न्यायाधीश जैगम उद्दीन की अध्यक्षता में अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी के साथ आज समन्वय बैठक जिला न्यायालय में सम्पन्न हुयी।
इस बैठक में प्रधान कुटुम्ब न्यायाधीश जैगम उद्दीन द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि वह अपने स्तर से सभी थानों के प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्षों को इस आशय का निर्देश निर्गत करें कि दाम्पत्य विवादों के प्री-लिटिगेशन मामलों एवं कुटुम्ब न्यायालय से निर्गत सम्मन/नोटिसों का तामीला शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें, क्यों कि यह तथ्य संज्ञान में आया है कि कतिपय थानों से सम्मन/नोटिसों का तामीला समयबद्ध ढंग से नहीं कराया जाता है। इस सम्बन्ध में ढिलाई न बरती जाये।
उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी दिनांक- 11 फरवरी 2023 को आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता सुनिश्चित किये जाने हेतु आज जनपद न्यायाधीश तरूण सक्सेना के निर्देशन में परिवहन, चिकित्सा, नगर पालिका ध्पंचायत के अधिशाषी अधिकारी एवं विभिन्न विभागोें के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। इसमें उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।


इस बैठक में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती रेनू यादव ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहाकि राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रतिदिन जन-जन तक प्रचार-प्रसार हेतु घरों से नगर पालिका की कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने सम्भागीय परिवहन अधिकारी उमेश कुमार सिंह, चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि डा0 वीरेन्द्र सिंह एवं डी0ए0ओ0 उत्तम प्रकाश एवं नगर पालिका परिषद उरई के अधिशाषी अधिकारी विमला पति से ऐसे मामलों को चिन्हित करने व आवयश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराने को कहा जो लोकअदालत में निस्तारित कराये जा सकें।