निवेशकों के उद्दोग स्थापित करने से जनपद में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे- भानु प्रताप सिंह वर्मा

उरई(जालौन)। मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा व विशिष्ट अतिथि राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कारागार एवं होमगार्ड धर्मवीर प्रजापति की अध्यक्षता में इन्वेस्टर्स समिट 2023 का सरोवर पोर्टिको में आयोजन किया गया जिसमें निवेशकों द्वारा कुल रुपए 49066 करोड़ के एम0ओ0यू0 हस्ताक्षर किये गए। समिट में निवेशकों एवं उद्योगपतियों द्वारा धरातल पर निवेश को लाने के लिए एवं उनके सामने आने वाली समस्याओं पर विचार कर उनके निस्तारण एवं निवेश के एमओयू को धरातल पर उतारने को लेकर विचार विमर्श किया गया।


मुख्य अतिथि राज्यमंत्री लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उधम भारत सरकार भानु प्रताप सिंह वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि निवेशक जनपद में निवेश करके जनपद को एक प्रमुख विकसित जनपद के रूप में बना सकते हैं। उन्होंने जनपद के निवेशकों को जनपद में अधिक से अधिक निवेश करने की अपील की। उन्होंने कहा कि शासन एवं प्रशासन सभी निवेशकों के साथ हैं आपको कोई भी समस्या जनपद में उत्पन्न नहीं होगी। सभी निवेशक भयमुक्त होकर अपने उद्योगों को स्थापित करें ताकि जनपद विकास की ओर अग्रसर हो सके। उन्होंने कहा कि निवेशकों द्वारा उद्योग स्थापित करने से जनपद में रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
विशिष्ट अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कारागार एवं होमगार्ड धर्मवीर प्रजापति ने अपने संबोधन में कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से जनपद के लोगों को रोजगार के नए संसाधन उपलब्ध होंगे उन्होंने कहा कि ऊर्जा निर्माण के क्षेत्र में पर्यटन विकास के क्षेत्र में कोल्ड स्टोरेज एवं फ्रोजन इकाई क्षेत्र में सीडिंग एवं ग्रेडिंग उत्पादन के क्षेत्र में इकाईयों के इंडेंट ऑन लॉजिस्टिक क्षेत्र में निवेश के अच्छे प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं जो जनपद के लिए मील का पत्थर साबित होंगे।


जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कहा कि जनपद में 49066 करोड का निवेश निवेशकों द्वारा जनपद में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद काफी अपार संभावनाओं वाला जनपद है जहां पर निवेशक उद्योग लगाकर निवेश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में आवागमन के लिए अच्छी सड़कें एक्सप्रेस वे बनने से जनपद को विकसित होने के लिए एक अच्छी दिशा मिलेगी।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, विधान परिषद सदस्य रमा निरंजन, विधायक सदर गौरी शंकर वर्मा, विधायक माधौगढ़ मूलचंद निरंजन, मंडलायुक्त आदर्श सिंह, पुलिस अधीक्षक ईरज राजा, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, सहायक आयुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर आदि अधिकारी व जनप्रतिनिधि सहित उद्योगपति मौजूद रहे।