सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश बॉलीवुड

भारतीय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन

आज राजू श्रीवास्तव ने दुनियॉ को अलविदा कह दिया

दरसल 10 अगस्त 2022 को दिल्ली के कल्ट जिम में ट्रेडमिल व्यायाम करते समय राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें एम्स, दिल्ली में भर्ती कराया गया। जिस दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई थी।
अस्पताल में भर्ती होने के बाद कई प्रसिद्ध हस्तियों ने उनकी पत्नी शिखा से बात की, उन्हें समेकित किया और उनकी मदद की पेशकश की। इस मुश्किल घड़ी में भारत की कुछ प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हुई जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी।

18 अगस्त 2022 को ऐसी खबरें आईं कि राजू का ब्रेन डेड हो गया था,लेकिन उनके मैनेजर ने अफवाहों पर सफाई देते हुए कहा,
ऐसा कुछ भी नहीं है। वह बेहोश है। उनके दिमाग की नसों में सूजन आ गई थी। कुछ दवाओं के साथ वह प्रतिक्रिया करने में असमर्थ हैं। फिर कुछ इंजेक्शन दिए गए जिससे उनके दिमाग की कुछ नसों में सूजन आ गई। डॉक्टर इसका इलाज कर रहे हैं।”

एक माह ग्यारह दिन दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती रहने के बाद 21 सितम्बर 2022 को भारतीय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इसकी जानकारी उनके परिवार के लोगों ने दिया।

राजू श्रीवास्तव का वास्तविक नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव
(उपनाम)गजोधर और प्यार से राजू भैया बुलाया जाता था

राजू श्रीवास्तव के शौक/अभिरुची नृत्य करना,यात्रा करना था ।

(विवादों में वो हमेशा रहते थे)
एक बार तो राजू श्रीवास्तव ने मच्छर चालीसा को बनाया, जिसके चलते उन्हें हिंदू कट्टरपंथियों द्वारा कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि वह हिंदू देवता की गरिमा को अपमानित करते हैं।

राजू श्रीवास्तव से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियाँ
राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड में काम करने के लिए वह मुंबई आए और राजू ने फिल्म तेज़ाब से बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे वर्ष 1988 में रिलीज़ किया गया था।

उसके बाद राजू ने कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा, इत्यादि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राजू श्रीवास्तव फिल्म बॉम्बे टू गोवा में
राजू ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज, एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो से सबसे बड़ी सफलता हासिल की, जिसमें वह दूसरे रनर-अप थे। उन्होंने अन्य टीवी धारावाहिकों जैसे शक्तिमान, बिग बॉस, कॉमेडी का महा मुकाबला, कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, इत्यादि में कार्य किया।
राजू की सबसे मशहूर भूमिकाओं में से एक गजोधर की भूमिका थी। दरअसल, राजू के ननिहाल में गजोधर नामक एक नाई था और जिससे राजू अपने बाल कटवाते थे।
जब राजू पहली बार मुंबई आए, तो उन्हें अमिताभ बच्चन की नकल करके ख्याति प्राप्त की।
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से उन्हें मैदान में उतारा था। हालांकि, बाद में 11 मार्च 2014 को, उन्होंने टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला है। जिसके बाद में वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामांकित किया। तब से वह भारतीय समाज में स्वच्छता को बढ़ावा दे रहे हैं।
राजू श्रीवास्तव को एक बार पाकिस्तान से कई फोन कॉल आई, उन्हें चेतावनी दी गई कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर चुटकुले न करें।

एक रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति करीब 20 करोड़ रुपये है। इसके अलावा राजू श्रीवास्तव के पास कानपुर में एक घर है। आगे वहीं बात राजू के कार संग्रह की तो उनके पास इनोवा, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्लू 3 सीरीज है। उनकी ऑडी कार की कीमत तकरीबन 82 लाख और बीएमडबल्यू की कीमत लगभग 47 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें :

उरई में बीजेपी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए।बड़े आतंकी हमला में शहीद हुए जवानों को श्रंद्धाजलि

Ajay Swarnkar

कानपुर देहात बेहमई फैसले में आया नया मोड़ पत्रावली से मूल केस डायरी गायब

Ajay Swarnkar

झाँसी शिल्प महोत्सव का हुआ आयोजन

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.