सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

चिकित्सकों की कमी को दूर करने जनपद स्तर पर किये जायें इंटरव्यू-आयुक्त

💢एन.एच.एम. से संविदा पर चिकित्सकों के चयन में विलंब स्वीकार्य नहीं-आयुक्त

💢चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिये विशेष पहल, मेडिकल कॉलेज में होंने कैम्पस सिलेक्शन

झाँसी मण्डल के अनेक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की कमी को देखते हुये मण्डलायुक्त संजय गोयल ने निर्देश दिये हैं कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एन.एच.एम.) के अन्तर्गत स्वीकृत पदों पर संविदा के आधार पर चिकित्सकों एवं विशेषज्ञों की तैनाती की जाये।
मण्डलायुक्त ने कहा कि जिला स्वास्थ्य समितियों को यह अधिकार दिया गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने व आम जनमानस को विशेषज्ञों की सेवाएँ उपलब्ध कराने के लिये एन.एच.एम. की वार्षिक कार्ययोजना में जो पद स्वीकृत हैं उन पर समयबद्ध चयन की कार्यवाही वाक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से की जाये। मण्डलायुक्त ने झाँसी व ललितपुर में चयन प्रक्रिया की गति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिये कि इस प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण कराया जाये।
आयुक्त ने जिलाधिकारियों को भी निर्देश दिये हैं कि चिकित्सकों/विशेषज्ञों के चयन हेतु जनपद स्तर पर ‘वॉक-इन-इंटरव्यू’ कि अपने स्तर पर समीक्षा करें तथा सितंबर माह में चयन की प्रक्रिया को पूर्ण करायें ताकि आम-जनमानस को इन चिकित्सकों की सेवाओं का लाभ मिल सके।
बैठक में उपस्थित अधिकारियों के यह बताने पर कि विज्ञापन के बावजूद भी चिकित्सक नहीं मिलते पर आयुक्त ने सुझाव दिया कि मेडिकल कॉलेज से विगत कुछ सत्रों में पास हुये मेडिकल स्टूडेन्टस को इन पदों पर कार्य करने के लिये सम्पर्क कर प्रेरित किया जाये। इस कार्य में मेडिकल कॉलेज प्रशासन का सहयोग लिया जाये।

समीक्षा बैठक के दौरान अपर आयुक्त (प्रशासन) सर्वेश दीक्षित, जे.डी.सी. मिथलेश सचान, अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डा. के.सी. राय, मण्डलीय परियोजना प्रबंधक, एन.एच.एम. आनन्द चौबे आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन एवं बैंको के मध्य साझेदारी तथा प्रदेश के 50665 स्वयं सहायता समूहों को 607 करोड़ बैंक क्रेडिट लिंकेज का हुआ वितरण

Ajay Swarnkar

फूलमालाओं से लाद कर किया छेत्रिय महामंत्री का भव्य स्वागत

Ajay Swarnkar

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुन्देलखण्ड की लम्बित बाँघ परियोजनाओं को पूरा कराकर किसानो को दी सिंचाई सुविधा की सौगात।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.