सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन

जालौन-जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आइजीआरएस की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की।

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आइजीआरएस की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की। जिलाधिकारी ने विभिन्न माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का विभाग बार समीक्षा कर तत्काल निराकरण किए जाने हेतु निर्देश दिए।
फरियादियों के शिकायतों का निस्तारण शासन के मंशानुसार सही ढंग से प्रत्येक दिशा में कराने को अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों का निस्तारण सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में एक है इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का संबंधित अधिकारी समय अनुसार निस्तारण कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायती पोर्टल आइजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ऑनलाइन प्राप्त संदर्भ के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा शिकायतों के निस्तारण को अपने दैनिक कार्यों में सम्मिलित करें कोई भी लंबित संदर्भ न रखें जिससे शिकायतकर्ता को बार-बार जिला मुख्यालय तहसील मुख्यालय के चक्कर न लगाना पड़े।
जन शिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही निर्धारित तिथि व गुणवत्ता युक्त कर आख्या अपलोड कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि असंतुष्ट फीडबैक प्रकरण में शिकायतों का परीक्षण कराकर शिकायतों का समय पर समाधान कराया जाए तथा शिकायतकर्ता को फोन करके अवगत भी कराया जाए साथ ही शिकायतकर्ता का भी फीडबैक लिया जाए।
उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा भी शिकायत कर्ताओं से आईजीआरएस संदर्भों में की गई शिकायत निराकरण के बाद रेंडम जांच की जाएगी साथी शिकायतकर्ता से फोन पर वार्ता कर फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फीडबैक असंतुष्ट मिला तो संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ उप जिला अधिकारी अंकुर कौशिक समस्त उपजिलाधिकारी आदि संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उत्तर जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।

ये भी पढ़ें :

हमीरपुर-जातीय हिंसा के कारण खेली गई खून की होली

Ajay Swarnkar

जरूरत का हर सामान घर-घर डिलीवरी कराएंगे-अवनीश अवस्थी

Ajay Swarnkar

अतरौलिया में खुला वक्रांगी जन सेवा केंद्र

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.