सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन पॉलिटिक्स

पंचायती राज दिवस पर सीएम योगी पहुंचे जालौन, किया ₹1100 करोड़ की बहुउद्देश्यीय योजनाओं का किया लोकार्पण

जालौन – उत्तर प्रदेश की कई ऐसी ग्राम पंचायतें हैं जिन्होंने बेहतर काम किया है। जिसको लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष व प्रधानों को पुरुष्कृत किया है।
इसी क्रम से पंचायती राज दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के जालौन पहुंचे और वहां डकोर विकास खंड की ऐरी रमपुरा ग्राम पंचायत में अच्छा काम करने वाले प्रधान ओमकार पाल व कुरे पुरा के प्रधान व जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी व प्रधानों को सम्मानित किया।
आपको बता दें कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जालौन के विकास खंड डकोर की ग्राम पंचायत ऐरी रमपुरा पहुंचे, जहां उन्होंने विकास के कार्यों को लेकर प्रधान की सराहना की ओर प्रधान द्वारा शिक्षा को लेकर सी एम योगी से हाई स्कूल तक की मान्यता दिलवाने की मांग की जिसमे सी एम योगी ने आश्वासन दिया की फाइल तैयार कराओ हाई स्कूल की मान्यता दिलवाई जाएगी,बेहतर कार्य करे पूरा सहयोग करेगी सरकार, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी व प्रधान ओमकार पाल को सम्मानित किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर काम करने की तमन्ना हो तो किसी भी काम को किया जा सकता है,
इसीलिए जालौन की जिला पंचायत को प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। सीएम योगी का हेलीकॉप्टर प्रोटोकॉल के मुताबिक 11:35 पर पहुंचा इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत ऐरी रमपुरा की सुविधाओं का निरीक्षण किया और स्कूल के छात्र छात्राओं से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों के साथ जन संवाद स्थापित कर और उनकी समस्याओं को सुना।
ग्रामीणों से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर गांव में सचिवालय स्थपित हो। देश के पीएम मोदी गांवों को देश विकास की आधारशिला मानते हैं। विकास कार्यों के लिए पैसे की कमी नही है, अगर हर प्रधान व अधिकारी ईमानदारी व निष्ठा से काम करें तो देश का विकास संभव है। सरकार चाहती है कि हर गांव में सफाई कर्मी हो महिलाओं को सुरक्षा मिले। तालाबों का सुंदरीकरण हो।
ग्राम पंचायतें दूसरों पर नहीं बल्कि आत्मनिर्भर बनें, इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “ऐरी रमपुरा का कार्य हकीकत में सराहनीय है। विकास का कोई विकल्प नहीं इच्छा शक्ति से सब कुछ संभव है।”
इसी के साथ योगी आदित्यनाथ ने 1100 करोड़ की बहुउद्देश्यीय योजनाओं का लोकार्पण भी किया व स्मार्ट सिटी के साथ-साथ गांवों को भी “स्मार्ट विलेज़” बनाने पर ज़ोर दिया।

वही दूसरी ओर जनपद जालौन में नए नए अवतरित बाबा और स्वामी संत के नाम से चर्चित होने वाले ख़ुद को बाबा कहलवाने वाले मसत्येन्द्र गोस्वामी भी बुलडोजर बाबा की जनसभा में बैठे नजर आये। अब ये तो कोई भी नही बता सकता है कि बुलडोजर बाबा से मिलने जालौन बाबा आये या जालौन बाबा से मिलने बुलडोजर बाबा मिलने आये तस्वीरे है कुछ भी बोल सकती है तस्वीरों का क्या है।

इस कार्यक्रम में सांसद ,केंद्रीय मंत्री भानू प्रताप सिंह वर्मा, भूपेंद्र कुमार, मनोज कुमार सचिव पंचायती राज, भाजपा जिला अध्यक्ष रामेन्द्र सिंह बना जी, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, माधौगढ़ विधायक मूलचन्द्र निरंजन, कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी, एमएलसी रमा निरंजन के अलावा जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन,पुलिस अधीक्षक रवि कुमार सीडीओ अभय श्रीवास्तव, एडीएम जालौन पूनम निगम अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी व सभी भाजपा के वरिष्ठ नेता, सभी ग्राम प्रधान व अन्य सभी अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जनपद जालौन से soni news के लिए अमित कुमार।

ये भी पढ़ें :

अतिक्रमण हटाने के लिए दी गई हिदायत – खंड विकास अधिकारी

Lavkesh Singh

ऐसा क्या किया पुलिस अधीक्षक जालौन ने कि होने वाला बवाल टल गया

Ajay Swarnkar

ग्राम पंचायत के सामुदायिक शौचालय चढ़े भ्रष्टाचार की भेंट

Lavkesh Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.