सोनी न्यूज़
जालौन शिक्षा

कौन बनेगा नन्हा कलाम 2021-22 की प्रथम गत परीक्षा हुई संपन्न।

उरई(जालौन)।जनपद में संपन्न हुई कौन बनेगा नन्हा कलाम की प्रथमगत परीक्षा के अंतर्गत सीनियर वर्ग में 263 केंद्रों पर एवं जूनियर वर्ग में 330 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई ।

 

सीनियर वर्ग में 25413 एवं जूनियर वर्ग में 17939 छात्र /छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।
इसके पूर्व 25 मार्च को बेसिक शिक्षा के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में 34307 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया था।
इस प्रकार प्रथम गत परीक्षा के अंतर्गत जनपद में 903 परीक्षा केंद्रों पर कुल पंजीकृत 92831 छात्र छात्राओं में से 70659 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।उक्त परीक्षा में लगभग 84% बच्चों ने प्रतिभाग कर यह प्रदर्शित किया कि जनपद के बच्चों में कौन बनेगा नन्हा कलाम प्रतियोगिता से विशेष वैज्ञानिक आकांक्षाये है।
जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय द्वारा सर्वोदय इंटर कॉलेज एवं राजकीय इंटर कॉलेज उरई मैं उक्त परीक्षा का अनुश्रवण किया गया साथ ही साथ विज्ञान संचारको की टीम द्वारा अपने निकट क्षेत्र के विद्यालयों में जाकर उक्त परीक्षा का अनुश्रवण किया गया।
आदरणीय जिलाधिकारी महोदय श्रीमती प्रियंका निरंजन के निर्देशन में कौन बनेगा नन्हा कलाम प्रतियोगिता की प्रथम गत परीक्षा सकुशल संपन्न हुई ।जनपद में चल रही संस्कृत बोर्ड परीक्षा एवं परिषदीय प्रयोगात्मक परीक्षाओं के अति व्यस्ततम कार्यक्रम में भी समय निकालकर उक्त परीक्षा को संपादित कराने के लिए जनपद के समस्त प्रधानाचार्य ,प्रधानाध्यापक एवं अध्यापकों द्वारा बहुमूल्य योगदान प्रदान किया गया जिसकी जिला विद्यालय निरीक्षक श्री भगवत पटेल ने भूरी भूरी प्रशंसा की है।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

आयुष चिकित्सा शिविर हिम्मतपुर में 29 जनवरी को

AMIT KUMAR

जालौन-बंद मकान में एक दंपत्ति के शव फंदे पर लटके मिलने से इलाके में सनसनी।

AMIT KUMAR

जालौन-कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 6 जनवरी से 16 जनवरी तक बंद रहेंगी जनपद के सभी आंगनवाड़ी केंद्र।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.