0 नगर व ब्लाक स्तर पर होगा जिला श्रमजीवी प्रेस क्लब का गठन

उरई (जालौन)। रविवार को जिला श्रमजीवी प्रेस क्लब की बैठक रविवार को कालपी रोड स्थित पाॅथ फाइंडर कॉम्पलेक्स के सभागार में वरिष्ठ पत्रकार रामआसरे त्रिवेदी की अध्यक्षता में आहूत हुई जिसमें प्रमुख रूप से पत्रकारों के उत्पीड़न संबंधी समस्याओं पर शिकायत प्रकोष्ठ का गठन करने पर भी सहमति व्यक्त की गयी। साथ ही नई जिला कार्यकारिणी घोषित होने के बाद नगर व ब्लाक स्तर पर भी संगठन का विस्तार करने की बात रखी गयी जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुये वरिष्ठ पत्रकार अजय सोनी ने संगठन को नये सिरे से मजबूत करने के साथ-साथ ही पत्रकार साथियों से संपर्क करने पर बल दिया। उन्होंने संगठन की मजबूती हेतु सदस्यता अभियान चलाने पर बल दिया। पत्रकार कमलकांत दुवे ने कहा कि हम सभी लोगों को संगठन मजबूत करने की दिशा में कार्य करना होगा। यदि संगठन मजबूत होगा तो हम सभी स्वतः ही मजबूत हो जायेंगे। इसके लिये परस्पर एक दूसरे का सहयोग करना होगा। पत्रकार मुनब्बर अली ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि श्रमजीवी प्रेस क्लब के संगठनात्मक ढांचे की मजबूती पत्रकारों को सशक्त बनाएगी और उनकी समस्याओं के निराकरण की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

पत्रकार अजय मिश्रा ने कहा कि लंबे समय से जिला श्रमजीवी पे्रस क्लब ने अनेकों बार पत्रकारों के हितों में कार्य किया है। आगे भी संगठन पत्रकारों के हित कार्य करेगा ऐसा मेरा विश्वास है। पत्रकार संजय शर्मा ने कहा कि समय की आवश्यकता को देखते हुये अब संगठन का विस्तार समूचे जनपद में होना चाहिये यह अच्छी पहल है ताकि ग्रामीणांचल के पत्रकार साथी भी इससे जुड़ सके। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला कमेटी विभिन्न समाचार पत्रों व इलेक्ट्रानिक चैनलों के ब्यूरो प्रमुखों से संपर्क कर जिला श्रमजीवी प्रेस क्ल्ब के बेहतर क्रियान्वयन हेतु पत्रकार सुधीर पाठक, राजेश द्विवेदी, कमलकांत दुबे, अजय मिश्रा, कुलदीप गोस्वामी आदि को अधिकृत किया गया है। अंत मंे मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये रामआसरे त्रिवेदी ने सभी पत्रकार साथियों से संगठन को मजबूत करने का आवाहन किया। संचालन पत्रकार आशुतोष शर्मा ने किया। बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेश खरकया, राजेश द्विवेदी, लालजी सिंह सेंगर, सत्येंद्र राजावत, कुलदीप गोस्वामी, वीरेंद्र सिंह चैहान, मयंक सैनी, हामिद खान, मुन्नालाल चैरसिया, संजय शर्मा, राजा बुंदेला, अमन गुप्ता, अमित राज, मनोज कुमार, मो. सद्दान हुसैन, अनुरुद्ध द्विवेदी आटा सहित अनेकों पत्रकार साथी मौजूद रहे।