💥बुंदेलखंड के कई कलाकारों ने मुहूर्त में की शिरकत

उरई(जालौन)।कोरोना काल के चलते हर क्षेत्र में हर प्रकार का कार्य थम गया था मगर अब जैसे ही आम जनजीवन सामान्य हो रहा है वैसे ही हर काम पटरी पर लौट रहा है।


सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जब से यह ऐलान किया है कि बॉलीवुड के कलाकारों को उत्तर प्रदेश में काम करने को मिलेगा तब से फ़िल्म इंडस्टी ने अपना पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश के तरफ लगा दिया है आये दिन बॉलीवुड के बड़े बड़े कलाकार योगी आदित्यनाथ से मिलने आ रहे हैं।और अब उत्तर प्रदेश में कई फिल्मों की शूटिंग भी होने लगी है।


इसी के चलते बुंदेलखंड के कलाकार भी अपने फिल्मी कैरियर को दिशा देने में लग गये है।

जनपद जालौन के मुख्यालय उरई में जेल रोड स्थित सरकार पैलेस में शिक्षा को लेकर जागरूक करने वाली शार्ट मूवी “काबिल” का मुहूर्त किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में पधारें श्री बी के मिश्रा और “सोनी फ़िल्म प्रोडक्शन के प्रड्यूसर” अजय सोनी ने “काबिल” की सिने स्क्रीन पर पूजा अर्चना कर फूल अर्पित किये और कार्यक्रम की शुरुआत की।इसके बाद मौजूद सभी कलाकारों ने कार्यक्रम में सभी सम्मनित मंचासीनो का ताली बजाकर सम्मान किया।


कार्यक्रम में बताया गया यह शॉर्ट मूवी “सोनी फ़िल्म प्रोडक्शन” के बैनर तले तैयार की जा रही है।
जिसका निर्देशन मुहम्मद वली खान कर रहे है।
कहानी रमेश सोनी ने लिखी है और संगीत निर्देशन अजय सोनी का है।
सोनी फ़िल्म प्रोडक्शन के साथ साथ खान प्रोडक्शन का भी सहयोग इस शार्ट मूवी में होगा।

इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी बी के मिश्रा ने कलाकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ कला और कलाकारों के लिए कई योजनाएं शुरू की है जिसका लाभ जनपद के सभी कलाकारों को लेना चाहिए ताकि कलाकारों को उनकी उन्हें मंजिल मिल सके।
जनपदीय कलाकारों को फ़िल्म के क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।
मुझे खुशी है कि जनपद के कलाकारों ने इस शॉर्ट मूवी “काबिल” पर काम शुरू कर दिया है इस मूवी से जनपद के कलाकारों को एक नई ऊर्जा मिलेगी।

*बाइट:वली खान(फ़िल्म निर्देशक)* ने बताया कि अब तक 8 मूवी बना चुका हूं और काबिल मेरी 9वी फ़िल्म है जिसमे जनपद के कलाकारों को अपना हुनर और पहचान बनाने का मौका मिलेगा।

*बाइट:रमेश सोनी (राईटर)* ने बताया कि काबिल एक ऐसे परिवार की कहानी है जो शिक्षित नही और अपने बेटे को पढ़ाना चाहता है इस फ़िल्म से नई पीढ़ी को एक सबक मिलेगा और शिक्षा के प्रति जगरूप होंगे।

*बाइट:अजय सोनी (फ़िल्म निर्माता)* ने बताया कि सोनी फ़िल्म प्रोडक्शन प्रदेश के नए चेहरों को पहचान देने का काम कर रहा है और कलाकरों बढ़ावा देने के लिये प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ कल्याणकारी योजनाओं से कलाकारों के लिए रोजगार का पथ उपलब्ध करवा रहे है जिससे प्रदेश के साथ साथ बुंदेलखंड के कलाकारों को भी लाभ पहुचेगा।

कार्यक्रम के दौरान शकील अहमद, बेटू दुबे,विकास बाबा,कृष्ण कुमार कुशवाहा,नीरज आर्या,रमेश मगरौठिया,कृष्ण राजपूत,सलीम खान,सागर गुप्ता,कृष्ण मुरारी ओझा,देशराज,आदि कलाकार मौजूद रहे।
*रिपोर्ट:जनपद जालौन से soni news के लिये अमित कुमार*