सोनी न्यूज़
जालौन

उरई के बीकेडी एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल में साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उरई(जालौन)।बीकेडी एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल झांसी रोड उरई में उत्तर प्रदेश के डीजीपी निर्देशन में साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण एव दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्धक इं अजय इटौरिया विश्व विशिष्ट अतिथि डॉममता स्वर्ण कार श्रीमती शशि सोमेन्द्र सिंह विद्यालय की चेयरमैन श्रीमती सुविधा इटौरिया प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा श्री खंडे उपस्थित रही।
अवसर पर साइबर क्राइम के जिला जालौन के प्रभारी आरपी यादव ने विद्यालय में बच्चों को साइबर क्राइम कैसे रोके साइबर क्राइम में क्या सावधानी बरते हैं आप किसी को भी अपना के वासी मोबाइल नंबर क्या गोना तैसी डिश में बच्चों को बताया गया कि आप किसी भी प्रकार के लोहिया प्रलोभन नैना ये जो कि जो भी आज कार्ड होता है वह कई तकनीकी से होता है इसलिए बोला गया है मैं इन इंडिया यह सब चीजें सावधानी से की जाए तो हम सावधान रह सकते हैं अन्यथा की स्थिति में हम धोखा खा सकते हैं इसलिए आप कभी भी किसी को अपना मोबाइल नंबर बैंक पासबुक नंबर 8 नंबर और आधार कार्ड नंबर किसी को मतइसके लिए विभिन्न प्रकार के टिप्स दिए एवं बच्चों को जागरूक किया इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्रीमती सोमेंद्र शशि सिंह ने कहा की यदि कोई समस्या आती है 155260 पर कॉल करें। और यदि कोई दिक्कतआती है 112 नंबर सबके साथ है इस अवसर पर डॉ ममता स्वर्णकार ने बताया कि किसी के प्रलोभन में ना आए अपना कोई भी नंबर जो सीक्रेट हो वह किसी को ना दें चाहे वह एटीएम हो या आधार कार्ड हो।
विद्यालय की चेयर मैन सुविधा itauriya चेयरमैन ने कहा कि आज हमारे साथ जो भी घटना घटित होते हैं वह आपस के ही लोग चैटिंग के माध्यम से व्हाट्सएप के माध्यम से फेसबुक के माध्यम से ईमेल के माध्यम से कर लेते हैं यदि आपको पूरी जानकारी हो तो अपना यह नंबर बताएं अन्यथा किसी को भी क्यूआर कोड मत दे।
विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सीमा श्रीखंडे ने सभी आए हुए विशिष्ट अतिथि अतिथियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज प्रथम साइबर क्राइम की जागरूकता संगोष्ठी एवं शुभारंभ बी के डी पब्लिक में हुआ इसके लिए मैं जिले के पुलिस अधीक्षक महोदय का हृदय से आभार व्यक्त करती हूं और सभी आए हुए अतिथियों का हृदय से आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने अपना अमूल्य समय निकाल कर इस जागरूकता रैली को हमारी स्कूल में संबोधित किया।
इस अवसर पर विद्यालय के जूनियर सीनियर के सभी टीचर उपस्थित रहे अंत में विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर अजय इटोरिया ने सभी को शॉल भेंट कर सम्मान किया।

 

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

जिला कारागार उरई में दस दिवसीय तृतीय शीतकालीन जेल ओलंपिक का हुआ शुभारंभ

Ajay Swarnkar

जालौन-साइबर क्राइम टीम ने ऑनलाइन धोकाधड़ी के मामले में पीड़ितों के वापस दिलाये रुपये।

Ajay Swarnkar

खंड विकास अधिकारी भी नहीं दे रहे है प्रधान सचिव पर ध्यान

Lavkesh Singh

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.