सोनी न्यूज़
जालौन

विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर में दैनिक जीवन के लिए अधिकारियों ने दी नसीहत

टीहर(जालौन)।रामपुरा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत टीहर में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कोरोना से बचाव,स्वच्छता व गांव में झगड़ा न करने के लिए जागरूक किया गया।
शिविर में तहसीलदार प्रेमनारायण प्रजापति ने कहा कि अभी कोरोना का संकट टला नहीं है। इसलिए सभी लोगों को सावधानी बरतते रहना चाहिए।
मास्क, सेनिटाइजर व दो गज की दूरी का पालन करते रहें। हालांकि जिला कोरोना मुक्त हो चुका है फिर भी लोग लापरवाही न बरतें। टीहर ग्राम प्रधान प्रदीप गौरव ने कहा कि आने वाले समय में यदि कोरोना संक्रमण पुनः बढ़ता है तो फिर से सख्ती हो सकती है इसलिए कोरोना से बचने के लिए निर्धारित गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण कानून का उल्लंघन न करें और छोटे-मोटे विवाद गांव में आपस में बैठकर निपटा लें जिससे उन्हें कोर्ट कचहरी के चक्कर न लगाना पड़े। थाना प्रभारी इंसपेक्टर जेपी पाल ने कहा कि बदलते मौसम में संक्रामक बीमारियां बढ़ रही हैं जिसमें सबसे अधिक बीमारियां गंदगी से फैल रही हैं अतः लोगों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा तभी वह जुखाम, बुखार,उल्टी,दस्त आदि संक्रामक बीमारियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि घर पर उबाल कर ठंडा हुआ साफ पानी पिएं क्योंकि संक्रमित जल से पीने से बीमारियां फैलने की सर्वाधिक संभावना रहती है।
पीएलवी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि उनके गांव में विकास के कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं इसलिए वह लोग भी सहयोग करें जिससे उनके गांव का नाम पूरे जिले में विकास में अव्वल रहे। इस दौरान एडीओ पंचायत भारत सिंह,सचिव जगदंबा प्रसाद,मुन्ना राजा,श्याम सुंदर चंसौलिया, संजय त्रिपाठी,अशोक कुशवाहा, मंगल सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

👉🏻रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन।

ये भी पढ़ें :

युवाओ में संवैधानिक चेतना के विकास का अभियान, जहटौली में जुटे युवा लीडर

Lavkesh Singh

कांशीराम कालौनी तथा रघुवीर धाम के पीछे बांटी खाने की सामग्री।

AMIT KUMAR

इस केले के खेती कर जालौन का किसान हुआ मालामाल

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.