सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश वीडियोस

बड़ी खबर:2 मई को प्रस्तावित पंचायत चुनाव मतगणना स्थगित न किए जाने पर शिक्षक करेंगे ड्यूटी का बहिष्कार   

उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा, संयोजक हेम सिंह पुंडीर पूर्व एमएलसी, विधान परिषद में नेता शिक्षक दल सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं सदस्य विधान परिषद ध्रुव कुमार त्रिपाठी एवं शिक्षक महासंघ के घटक संगठनों के विभिन्न पदाधिकारियों ने  राज्य निर्वाचन आयोग एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर पंचायत निर्वाचन की आगामी 2 मई को प्रस्तावित मतगणना को स्थगित न किए जाने पर शिक्षकों द्वारा इस मतगणना की ड्यूटी का बहिष्कार किए जाने की सूचना दी है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री एवं प्रवक्ता डॉ0 आर0पी0 मिश्र ने बताया कि पत्र में निर्वाचन अधिकारी को उन परिस्थितियों से अवगत कराया गया है जिन परिस्थितियों में मतदान संपन्न हुए हैं मतदान में कोविड-19 का पालन न होने से हजारों शिक्षक और कर्मचारी संक्रमित हुए यहां तक कि बाद में भारी संख्या में शिक्षकों एवं कर्मचारियों की मृत्यु भी हो गई। कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति में मतगणना कराया जाना उचित नहीं है।

डॉ मिश्र ने बताया कि पूर्व में विभिन्न शिक्षक संगठनों एवं कर्मचारी संगठनों द्वारा सरकार से कोरोना संक्रमण की  इन परिस्थितियों में मतदान को तथा मतगणना को स्थगित किए जाने के साथ ही ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर मृत शिक्षकों के आश्रितों को 5000000(पचास लाख) मुआवजा देने की भी मांग की जा चुकी है।

यह परिस्थितियां शिक्षकों एवं कर्मचारियों को मतगणना के बहिष्कार के लिए बाध्य कर रही हैं इसलिए जब परिस्थितियां सामान्य हो जाए तब मतगणना कराया जाना चाहिए जिससे कि शिक्षकों एवं कर्मचारियों के जीवन के साथ खिलवाड़ न हो सके।

*डॉ0 आर0पी0 मिश्र*
प्रदेशीय मंत्री एवं प्रवक्ता

ये भी पढ़ें :

जालौन-आगनवाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायकाओ ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Ajay Swarnkar

जालौन-टूरिस्ट परमिट पर आम सवारी ले जाने वाली जगदम्बा बस हुई हादसे का शिकार।

AMIT KUMAR

जालौन – पुलिस प्रशाशन ने दिखाई तेजी-सन्धी कांड का किया खुलासा

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.