सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश

प्रतिदिन 800 से 1200 ऑक्सीजन सिलेंडर क्षमता वाला प्लांट शीघ्र होगा चालू:श्रीकांत शर्मा ऊर्जा मंत्री

*प्रतिदिन 800 से 1200 ऑक्सीजन सिलेंडर क्षमता वाला प्लांट शीघ्र होगा चालू:श्रीकांत शर्मा ऊर्जा मंत्री*

मथुरा: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के संबंध में आज कलेक्टेªट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी कोविड-19 के नियमों का शत-प्रतिशत पालन किया जाये और कोरोना एवं मेडिकल से संबंधित शिकायतों का समय से निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।


श्री शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोई मरीज अस्पताल के बाहर न रहे और उसका शीघ्र इलाज प्रारम्भ करने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि मरीज को लाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि किसी अस्पताल में आॅक्सीजन सहित बेड खाली है। स्वास्थ्य विभाग केे अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सभी के पास तत्काल एम्बुलेंस पहुॅचे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सेवाऐं बेहतर से बेहतर उपलब्ध कराना शासन एवं प्रशासन के कार्यों में प्राथमिकता है और प्रयास किया जा रहा है कि किसी भी मरीज को कोई परेशानी न हो। उन्होंने आॅक्सीजन के बारे में डाॅक्टर्स एवं प्रशासनिक अधिकारियों से जानकारी ली कि आॅक्सीजन की क्या स्थिति है, इसके बारे में एसीएमओ डाॅ0 राजीव गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताय कि के0डी0 मेडिकल एवं नयति में आॅक्सीजन प्लांट लगाने की कार्यवाही की जा रही है। शीघ्र ही प्लांट बनाकर तैयार कर लिया जायेगा, जिससे प्रत्येक दिन में लगभग 800 से 1200 सिलेण्डर की सप्लाई होने लगेगी।


श्री शर्मा ने नगर निगम, नगर निकाय एवं ग्राम पचंायतों में कन्टेन्मेंट जोन की सही से निगरानी करने के सख्त निर्देश दिये और कहा कि सभी संबंधित अधिकारीगण कन्टेन्मेंट जोन पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि एन्टीजन टेस्ट के साथ-साथ आरटीपीसीआर टेस्ट की क्षमता बढ़ायी जाये। उन्होंने कहा कि शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन, फाॅगिंग एवं साफ-सफाई का कार्य निरंतर किया जाये।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बैठक में ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया कि उपायुक्त उद्योग विभाग में आज तक 03 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें एक प्लांट द्वारा 1000, दूसरे प्लांट द्वारा 100 तथा तीसरे प्लांट द्वारा 50 सिलेण्डर प्रति दिन सप्लाई की क्षमता वाले लगवाने की कार्यवाही की जा रही है।
श्री चहल ने बताया कि बेड़ों की क्षमता बढ़ायी जा रही है और इस कार्यवाही को शीघ्र ही पूर्ण कर मरीजों को इसका लाभ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस महामारी में हम सबके सहयोग से इसे जीतने में कामयबी हासिल होगी। उन्होंने कहा कि मजिस्टेªट, पुलिस एवं डाॅक्टरों द्वारा प्रतिदिन भ्रमण किया जा रहा है और मरीजों की आवश्यकता को देखते हुए उनकी इलाज की समुचित व्यवस्था करायी जा रही है।
बैठक में नगर आयुक्त अनुनय झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 गौरव ग्रोवर, एसीएमओ डाॅ0 राजीव गुप्ता, डाॅ0 देवेन्द्र अग्रवाल, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव, उप जिलाधिकारी सदर क्रान्ति शेखर सिंह सहित नयति, के0एम0, के0डी0 मेडिकल एवं रामकिशन हाॅस्पिटल के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

मथुरा से soni news के लिये राम शर्मा की रिपोर्ट

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

उरई नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में डी0सी0सी0 बैठक का आयोजन विकास भवन सभागार उरई में सम्पन्न हुआ।

AMIT KUMAR

उरई(जालौन)-ठेकेदार व सभासदों द्वारा की जा रही सफाई कर्मचारियो(रिक्शा चालकों) से अवैध बसूली

Ajay Swarnkar

श्रीमद् भागवत का कलश यात्रा द्वारा किया आयोजन

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.