उरई(जालौन)पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह के निर्देशानुसार थानाध्यक्ष कुठौंद के निर्देशन में चोरी,लूट,जानवरों की अवैध रूप से की जा रही तस्करी की घटनाओं की रोकथाम हेतु संदिग्ध व्यक्ति,वाहन चोर,लुटेरे एवं जघन्य अपराध के अपराधियों की धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है।
जिसके क्रम में कुठौंद पुलिस के द्वारा 12 मार्च की रात्रि 8 बजकर 35 मिनट पर पुलिस चौकी हदरुख के सामने औरैया जालौन हाईवे पर 5 भैंसों से लदे एक पिकअप गाड़ी सहित दो अभियुक्तों को पकड़ा।
जिनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है तथा अभियुक्तगणों द्वारा बताए गए अभियोग में नामित अभियुक्त-याशीन पुत्र तुफैली की धरपकड़ के लिए प्रयास जारी हैं। जिसकी जानकारी कुठौंद थानाध्यक्ष अरूण तिवारी ने दी।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार दिनांक 12 मार्च 2021 को औरैया जालौन हाईवे पर चेकिंग के दौरान हदरुख चौकी इंचार्ज गोकुल सिंह मय हमराही पुलिस बल ने जाविर पुत्र फैजवर्क्स एवं शाहरुख पुत्र भजन को एक पिक अप नंबर यूपी 92 टी 6313 में पैर बंधे हुए चार भैंस व एक भैंसा के साथ गिरफ्तार किया गया। जिनके द्वारा बताया गया कि अभियुक्त याशीन पुत्र तुफ़ैली रात में गांव से चोरी करके लाते हैं तथा हम लोग उन्हें पिकअप में लादकर उन्नाव में कटवाने के लिए बिक्री करने हेतु भेजते हैं जिसके बाद अभियुक्त जाविर, शाहरुख, याशीन, के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया एवं पकड़े गए पिकअप का कोई कागज न होने के कारण एमवीएक्ट के तहत कार्रवाई की गई। उक्त लोगों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में हदरुख चौकी प्रभारी उप निरीक्षक गोकुल सिंह, कांस्टेबल प्रदीप सिंह रंजीत सिंह एवं शिवम मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जनपद जालौन से अमित कुमार जिला क्राइम रिपोर्टर।