सोनी न्यूज़
बॉलीवुड

जुलाई में होगा द्वितीय कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल

 

महज 190 रुपये के बजट के साथ सम्पन्न हुआ था प्रथम फेस्टिवल

कोंच (जालौन) कोविड-19 जैसी नकारात्मक और विषम परिस्थितियों में लोगों के लिए सकारात्मकता की धारा प्रवाहित करने जैसे परिणामों के साथ समाज,साहित्य,संस्कृति और सिनेमा के रंग में रंगे कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल महज 190 रुपये के बजट के साथ सम्पन्न हुआ था।
शहर सिनेमा और गांव-कस्बों की प्रतिभाओ को एक मुकम्मल मंच पर लाने जैसे उद्देश्यों के साथ बुंदेलखंड के पहले डिजिटल इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन जुलाई में किया जाएगा। द्वितीय कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल इस बार जुगाड़ू टॉकीज के कॉन्सेप्ट पर भी कार्य करेगा
उक्त आशय की जानकारी कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के संस्थापक संयोजक पारसमणि अग्रवाल ने देते हुए बताया कि कोरोना जैसी परिस्थितियों में कोंच फ़िल्म फेस्टिवल आठ देशों की सहभागिता के साथ लगभग तीन लाख लोगों तक पहुच बनाने में कामयाब हुआ जिसके परिणाम भी काफी सकारात्मक रहे। उन्होंने बताया कि द्वितीय कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है, इस बात के भी प्रयास शुरू कर दिए गए हैं कि इस बार का कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल प्रथम की अपेक्षा और भी बेहतर हो।
उन्होंने बताया कि फ़िल्म फेस्टिवल में श्री कृष्णगोपाल रिछारिया स्मृति पत्रकारिता सम्मान, श्री टीडी वैद स्मृति शिक्षा शिक्षाविद सम्मान, श्री रामरूप पंकज स्मृति लेखन सम्मान, श्री गिरीश बिहारी स्मृति निर्देशक सम्मान, श्री नारायण दास अग्रवाल स्मृति समाजसेवी सम्मान, श्री अनुराग श्रीवास्तव स्मृति सम्मान, श्री कृष्ण बल्लभ गोस्वामी स्मृति नवांकुर सम्मान, कु. मिताली दुवे स्मृति बाल कलाकार सम्मान पिछले वर्ष की तरह वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही फेस्टिवल में अपना विशेष योगदान देने बाले लोगों को ‘साथी सम्मान’ प्रदान किया जाएगा। प्रतिभा का प्रदर्शन कर फेस्टिवल की रौनक बढाने बाली प्रतिभाओं को ‘कोंच रत्न’ से अलंकृत किया जाएगा। इसके साथ ही टीवी एंकर विकास शर्मा की स्मृति में टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में श्री विकास शर्मा स्मृति टीवी पत्रकारिता सम्मान भी इस वर्ष से प्रारम्भ किया जाएगा। स्मृति चिन्ह के रूप में कोंच की ऐतिहासिक धरोहर ‘बारह खंभा’ का चित्र दिया जाऐगा।

*देश विदेश में इकाइयां होंगी गठित*

_*कोंच।* ‘कोंच ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल’ के संयोजक/ संस्थापक पारसमणि अग्रवाल ने बताया है कि कोंच ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल में सक्रिय भूमिका में रहे देश विदेश के लोगों को जिम्मेदारी सौंपते हुए फेस्टिवल की सभी प्रदेशों में राज्य स्तर पर एक कमेटी का गठन होगा। भारत से बाहर यह कमेटी देश लेविल पर होगी जिससे कोंच फिल्म फेस्टिवल को और विस्तार दिया जा सके।_

 

ये भी पढ़ें :

भारतीय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन

Ajay Swarnkar

छोरा कमाल है, फिल्म ‘द लास्ट फ़िल्म शो’ धमाल हैं

Ajay Swarnkar

कंगना रनौत की इस पोस्ट के चलते ट्व‍िटर अकाउंट हुआ सस्पेंड

Ajay Swarnkar

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.