सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन

जालौन-जिलाधिकारी डा0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की बैठक विकास भवन सभागार मे आयोजित की गयी।

उरई(जालौन)।आज दिनांक 26 नवम्बर को जिलाधिकारी डा0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की बैठक विकास भवन सभागार मे आयोजित की गयी।

सर्वप्रथम व्यापार बन्धु की बैठक पर चर्चा की गयी जिस पर वाणिज्य कर द्वारा पिछली बैठक के ऐजेण्डा का बिन्दुवार समीक्षा की।समीक्षा के दौरान सदस्यों द्वारा मौनी मन्दिर से राठ रोड मोड़ सही कराये जाने एवं रेलवे क्रासिंग के पास ओवर ब्रिज कुईया रोड की सड़क बहुत ही खराब होने की दशा में उसे ठीक कराये जाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को शीघ्र ठीक कराये जाने के निर्देश दिये।

बैठक में सभी व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर एवं प्रमुख स्थानों पर सी0सी0टी0वी0कैमरा लगाये जाने की जानकारी की गयी जिस पर सदस्यों द्वारा बताया गया कि कुछ व्यापारी प्रतिष्ठानों पर सी0सी0टी0वी0कैमरे लगाये गये है तथा कुछ प्रमुख स्थानों को चिन्हित कर अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका द्वारा लगाये जायेगे। बैठक में व्यापारियों द्वारा शहर के प्रमुख मार्गो पर जाम की स्थिति के संबंध में अवगत कराते हुये कहा कि भारी वाहनों को शहर के प्रमुख मार्गो पर प्रवेश हेतु एक समय निर्धारण कर दिया जाये जिससे कि जाम की समस्या न उत्पन्न हो। इसके उपरान्त व्यापारियों द्वारा अपनी-अपनी समस्यों को अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा गम्भीरतापूर्वक सुनते हुये उसे संबंधित अधिकारियों को निस्तारण करने हेतु निर्देश दिये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी महोदय द्वारा उद्योग बन्धु की समीक्षा की समीक्षा के दौरान उपायुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर द्वारा एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना व मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार ऋण योजना की अद्यतन प्रगति से जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया, जिस पर अध्यक्ष महोदय ने संतोषजनक प्रगति न होने पर जिलाधिकारी महोदय ने जिला अग्रणी प्रबन्धक को निर्देशित किया कि वह अपने स्तर से शाखा प्रबन्धको से सम्पर्क शीघ्र ऋण स्वीकृत/वितरण की कार्यवाही करें। साथ ही उद्योग से सम्बन्धित बिन्दुओ पर भी जिलाधिकारी महोदय द्वारा समीक्षा की गयी। जिसमें बुन्देलखण्ड के विकास हेतु एक प्रस्ताव समिति के समक्ष उपायुक्त उद्योग द्वारा प्रस्तुत किया गया। बैठक में जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि अगली बैठक में अनुपस्थित पाये जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में क्षेत्राधिकारी सदर सन्तोष कुमार, मा0 सदस्य उ0प्र0 व्यापारी कल्याण बोर्ड दिलीप सेठ, अध्यक्ष हाथ कागज संघ नरेन्द्र तिवारी, उपायुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर सहित संबंधित अधिकारी एवं उद्यमी/व्यापारीगण उपस्थित रहें।

 

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

जालौन-श्रवण मास के पहले सोमवार को उoप्रo परिवहन राज्यमंत्री ने की शिवजी की पूजा

Ajay Swarnkar

पूर्व जिलाध्यक्ष ने अपने ग्राम के बूथ पहुंचकर बनवाए नए मतदाता

Lavkesh Singh

प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति/जनजाति के प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को परीक्षा पूर्व देती है प्रशिक्षण।

AMIT KUMAR

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.