सोनी न्यूज़
उत्तर प्रदेश जालौन

जालौन-कोविड-19 के बचाव हेतु जन-जागरुकता अभियान व सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ।

उरई(जालौन)।कोविड-19 के बचाव हेतु जन-जागरुकता अभियान व सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ जिलाधिकारी डाॅ0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल, झाँसी रोड उरई में सम्पन्न हुआ।जिलाधिकारी महोदय द्वारा एक डा0 के रुप में कहा गया कि व्यक्ति के शरीर का प्रत्येक अंग बहुत ही महत्वपूर्ण है। सड़क दुर्घटना में घायल होने एवं शिथिल होने की दशा में आपको व आपके परिवार को अत्यन्त ही कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है।साथ ही बच्चों से अपना व्यक्तित्व निखारते हुये अपनी पहचान बनाने हो कहा गया। साथ ही यह भी आग्रह किया गया कि बच्चे यातायात नियमों का पालन करें व दूसरों को भी पालन करने के लिये प्रेरित करें। वरिष्ठ सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) श्री मनोज कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि कोविड-19 के बचाव हेतु जन-जागरुकता अभियान व सड़क सुरक्षा सप्ताह लोक निर्माण विभाग,शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग,परिवहन निगम, चिकित्सा विभाग द्वारा भी मनाया जाना है।सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) श्रीमती सोमलता यादव द्वारा बताया गया कि बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों का सही ढ़ग से पालन करना चाहिए एवं दूसरों को भी इसका पालन करने हेतु प्रेरित करना चाहिए। साथ ही मिशन शक्ति के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी गयी। यात्रीकर अधिकारी,अमित वर्मा द्वारा सुरक्षित परिवहन के बारे में जागरुक किया गया तथा अपील की गयी कि वे हेलमेट/सीट बेल्ट का प्रयोग करें,नशे की हालत में वाहन न चलाये व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें,ओवर स्पीड में वाहन न चलायें,दुर्घटना में घायलों की सहायता करें तथा सभी उपस्थित व्यक्तियों से कोरोना वाइरस से सुरक्षित रहने की अपील भी की गयी।
विद्यालय प्रबन्धक द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी महोदय ने जनपद के गौरव को बढ़ाया है तथा नन्हा कलाम आदि के माध्यम से जनपद का नाम प्रदेश स्तर पर ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी स्थापित किया गया है।
इस अवसर पर सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन)श्रीमती सोमलता यादव, वरिष्ठ सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन)श्री मनोज कुमार सिंह, यात्रीकर अधिकारी श्री अमित वर्मा, प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल व समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन।

Content Protection by DMCA.com

ये भी पढ़ें :

वर्षों से खराब हुए हैंडपंपों की तरफ नहीं दिया ग्राम प्रधान ने ध्यान,ग्रामीण हो रहे पानी से परेशान

Lavkesh Singh

राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीयविशेष शिविर का हुआ समापन

Ajay Swarnkar

कोरोना से बचाव में लगे कर्मचारियों की COVID-19 से मौत पर आश्रितों को 50 लाख रुपये की मदद

ashish knp

अपना कमेंट दें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.