जालौन-कृषि विधेयकों पर विपक्ष व कई किसान संगठन विरोध कर सड़को पर उतर आए हैं।
वही भाजपा ने प्रचार की मजबूत रणनीति तैयार की है।इस क्रम में आज 03/10/20 को सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा मैदान में उतर आए।
और उन्होंने अपने आवास पर प्रेसवार्ता की और कहा कि विपक्ष नकारात्मक रवैये के कारण कृषि विधेयकों का विरोध कर रहा है। जबकि विधेयक किसानों के लिए बहुमुखी लाभ के संवाहक हैं। उन्होंने कहा कि रविवार से वे गांव गांव में चौपालें लगा कर कृषि विधेयकों का लाभ किसानों को बताएंगे।
सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि किसान विधेयक का विरोध नही कर रहे।विरोध प्रदर्शन में शामिल होने वाले तथाकथित किसान पेशेवर लोग हैं जो आज तक नेतागिरी की दम पर किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओ का लाभ हडप कर उनका शोषण करते आए है।सरकार ने किसानों का अनुदान सीधा उनके खाते में भेजने की व्यवस्था कर इस खेल पर विराम लगा दिया है।
कृषि उपज पर समर्थन मूल्य की घोषणा को खत्म करने का सरकार का कोई इरादा नही है। इस बारे में मन गढंत आशंकाएं जाहिर करके किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है l उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था में किसान बिना मंडियों में जाये अपना माल बेच सकेंगे जिससे उन्हें मंडी कर की अदायगी नही करनी पड़ेगी।उन्होंने कहा कि उपज खरीद के लिए शुरु में किसानों से जो करार किया जाएगा अगर बाजार में उससे ज्यादा कीमत हो जाती है।तो किसान करार तोड़ सकेगा और बढ़े हुए मूल्य पर माल बेचने के लिए आजाद रहेगा l
वही जब मीडिया ने सदर विधायक जी से हाथरस वाले मामले पर बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसे गलत कार्य करने वाले लोगो को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।
और सरकार ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्यवाही करेगी।

 

रिपोर्ट-soni news के लिए जनपद जालौन से अमित कुमार।