रामपुरा(जालौन)।मोहर्रम के ताजिया निर्विघ्न निकल सके इसके लिए रामपुरा नगर के मुख्य मार्गों सहित गली गली की सफाई कराई गई वा ताजिया मार्ग में किनारे खड़े उन पेड़ों की डालियां छटवांई गई जहां ताजिया अटकने का अंदेशा था ।
नगर पंचायत रामपुरा में मोहर्रम के ताजिया का शानदार जुलूस निकाला जाता है , इस मौके पर नगर के सभी वर्गों के लोग सामाजिक सौहार्द स्थापित करते हुए ताजियों के जुलूस में शामिल होते हैं ।
आज शुक्रवार/शनिवार की रात लगभग 10 बजे ताजिया उठेंगे जो अलग-अलग जगहों पर मिलाप के बाद मुकाम पर ठहरा दिए जाएंगे तदोपरांत कल शनिवार शाम समय लगभग तीन बजे ताजिया उठेंगे फिर नगर भ्रमण के बाद कर्बला की ओर प्रस्थान करेंगे ।
इस पूरे कार्यक्रम में ताजियादारों एवं ताजिया जुलूस में शामिल लोगों को कोई असुविधा ना हो इस हेतु नगर पंचायत प्रशासन एवं रामपुरा थाना पुलिस ने मुस्तैद होकर साफ सफाई तथा रास्तों के पेड़ों की अवरोधक डालियां छंटवाने के महत्वपूर्ण कार्य को मूर्तिरूप दिया।
नगर पंचायत अध्यक्षा श्रीमती गायत्री वर्मा ने स्वयं अपने निरीक्षण में नगर के मुख्य मार्गों सहित गली-गली की साफ-सफाई कराई वा थाना रामपुरा एसएचओ शशि भूषण सिंह ने अपने हमराही पुलिसबल के साथ पैदल गस्त कर ताजिया मार्ग का निरीक्षण करके आम सहमति से रास्ते में खड़े उन पेड़ों की डालियों को छंटवा दिया जहां ताजिया अटकने का अंदेशा था।
नगर पंचायत प्रशासन एवं रामपुरा थाना पुलिस की इस व्यवस्था की ताजियादारी एवं आम लोगों ने जमकर सराहना की है।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।