कालपी(जालौन)। स्थानीय कोतवाली के परिसर में स्थापित पुलिस महिला हेल्प डेस्क की प्रभारी हेड कांस्टेबिल साधना सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नारी उत्पीड़न के मामलों को तत्परता पूर्वक निपटाने के लिए पुलिस कर्मचारियों के द्वारा महिला हेल्प डेस्क के माध्यम से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 मैं महिला उत्पीड़न संबंधी 600 से अधिक मामले प्रकाश में आए थे जिनको निपटा दिया गया है इसी प्रकार वर्तमान बस 2023 में 3 महीने के अंदर आधा सैकड़ा से अधिक महिला संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी है जिनमें ज्यादातर निपटा दी गई है उन्होंने बताया कि महिला हेल्प डेस्क में महिलाओं के मामले 24 घंटे सुनकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह तथा पुलिस कर्मचारियों के द्वारा निपटाए जाते हैं।
इनसेट–
महिला पुलिस चैकी की स्थापना का मंजूरी
कालपी। स्थानीय नगर में महिलाओं तथा छात्राओं को सुरक्षा प्रदान करने तथा शीघ्र न्याय दिलाने के उद्देश्य से कालपी मे महिला पुलिस चैकी की स्थापना योजना तैयार की गई है इसके लिए उच्च अधिकारियों ने फुल पावर चैराहे के पास जमीन का चयन कर लिया गया है कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस प्रशासन के द्वारा महिला पुलिस चैकी की स्थापना के लिए प्रयास तेज चल रहे हैं।