उरई(जालौन)।नेत्र चिकित्सक डॉक्टर आरपी सिंह का जनपद कन्नौज करीब 6 महीने पहले ट्रांसफर हो गया था उसके बाद पुनः उन्हें जनपद जालौन के उरई चिकित्सालय उरई का प्रभारी बनाया गया।
जिससे मरीजों और उनके चाहने वालों में खुशी देखने को मिली जब उन्होंने पदभार ग्रहण किया तो फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया गया।
बताते चलें जनपद जालौन में नेत्र चिकित्सक डॉक्टर आरपी सिंह का कन्नौज से फिर उरई ट्रांसफर हो गया. जून 2022 में कनौज के लिए ट्रांसफर हो गया था वहां पर उन्होंने छह माह बेहद सुखद और यादगार सेवाएं ली इसके बाद कन्नौज के निवासियों ने सोशल मीडिया पर उनकी बेहद तारीफों के पुल बांधे फिर से उरई उनका ट्रांसफर होने पर जनपद के सम्मानित लोगों के साथ मरीजों में भी हर्ष देखने को मिला क्योंकि उनके द्वारा बेहद बारीक के साथ और अच्छा इलाज इलाज किया जाता है।
क्योंकि जनपद जालौन के बारे में देखा जाए तो डॉक्टरों की तो कमी है, साथ में यहां पर ठीक ठाक इलाज तक नहीं नहीं मिल पाता है. लेकिन कुछ डॉक्टर है जो बेहद सेवा भाव के साथ और अच्छे कार्य कर रहे हैं और अनुभव शील है जिसके चलते उन डॉक्टरों की अगर कहा जाए तो फैन फॉलोइंग या चाहने वालों की संख्या भी बहुत ही अधिक है उनका जनपद जालौन आने पर नेत्र चिकित्सालय उरई पहुंचकर सभी ने फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया और बुके देकर सम्मानित किया।
अगर बात की जाए निवासी की तो मूल रूप से वह हमीरपुर जनपद के राठ निवासी है उनकी तैनाती उरई में 2007 में हुई थी साथ ही लगातार तीन वर्षों से वह उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान भी प्राप्त कर रहे हैं पूरे प्रदेश में नेत्र सर्जन को 700 ऑपरेशन का लक्ष्य दिया गया था।
उसको भी पूरा किया था. इसके पहले भी उन्हें स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व राज्यपाल के द्वारा कई बार सम्मानित किया जा चुका है।
जब उन्होंने पदभार ग्रहण किया तो वरिष्ठ समाजसेवी लोगों ने उनका फूल मालाओं के साथ बुके देकर स्वागत सम्मान किया। जिसमें छोटू, अनिल गौतम, डॉक्टर जय जय राम, संजय गौतम, डॉक्टर ए के पाण्डेय, रत्ना, सर्वेश सिस्टर, किशन, आदि स्टाप और बड़े गुप्ता, अजीत सिंह नगर के गणमान्य समाजसेवी वह पत्रकारों मौजूद रहें।

रिपोर्ट-अमित कुमार जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।