जिला अस्पताल में हेल्थ एटीएम, डेंगू वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, चिल्ड्रन मेडिकल वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया।

जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए प्रभारी मंत्री ने
उरई(जालौन)। जनपद के प्रभारी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कारागार एवं होमगार्ड विभाग उत्तर प्रदेश सरकार धर्मवीर प्रजापति ने जिला अस्पताल में हेल्थ एटीएम, डेंगू वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, चिल्ड्रन मेडिकल वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि उपचार की सुविधा सभी को मिलनी चाहिए निरीक्षण के दौरान रोगियों से वार्ता की एवं दवाई वितरण के बारे में डॉक्टर और वहां उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान दवाओं का लिखित रिकॉर्ड नहीं मिला जिस पर नाराजगी व्यक्त की साथ ही निर्देशित किया कि दवाओं का लेखा जोखा अवश्य होना चाहिए इसके लिए तत्काल रजिस्टर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित रहे कोई भी चिकित्सक मरीजों को बाहर की दवाइयां न लिखें।

उन्होंने कहा कि सरकार ने निशुल्क मरीजों के लिए उपचार की व्यवस्था की है दवाइयों की उपलब्धता दी है फिर भी अगर बाहर से मरीजों को दवाइयां लानी पड़ी तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए आप स्वयं निरीक्षण करें। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, विधायक माधौगढ़ मूलचंद निरंजन, जिलाधिकारी चांदनी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरेंद्र देव शर्मा, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी आदि मौजूद रहे।