उरई(जालौन)।जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने ग्राम पंचायत सचिवालय व हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर विकास खंड नदीगांव के ग्राम गडेरना का निरीक्षण किया।
ग्राम पंचायत सचिवालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जाति, निवास, आय प्रमाण पत्र जन्म प्रमाण पत्र, पेंशन आदि अभिलेखों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने पंचायत सहायक को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य से प्राप्त होने वाले आवेदनों को प्राप्त कर पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें।
उन्होंने कहा कि सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया किया जाए, समस्त संचालित योजनाओं को चस्पा करें ताकि गांव के व्यक्ति इधर-उधर न भटके और समस्त योजनाओं का ग्राम सचिवालय से ही लाभ लें। शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाएं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की गई। उन्होंने सचिवालय में ग्रामीणों समस्याओं की जानकारी ली, समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। ग्राम निधि से कराए गए इंटरलॉकिंग कार्य को स्वयं मौके पर पहुंचकर देखा, इंटरलॉकिंग की लेवलिंग सही ना होने पर नाराजगी जताई।
उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि कराई गई इंटरलॉकिंग लेवनिंग कराया जाए। जिलाधिकारी द्वारा असहाय व्यक्तियों को कंबल वितरण भी किए गए।
उसके बाद जिलाधिकारी ने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर गडेरना का निरीक्षण के दौरान गंदगी देख नाराजगी व्यक्त की साथ ही एमओआईसी का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में साफ सफाई कराई जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाए किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने नियमित रूप से साफ सफाई कराने तथा सेंटर पर मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी माधौंगढ़ अंगद यादव, खंड विकास अधिकारी गौरव आदि सहित मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जनपद जालौन उत्तर प्रदेश।